Home /News /sports /

भारतीय स्पिनर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 में 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिया और 2 विकेट भी झटके

भारतीय स्पिनर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20 में 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिया और 2 विकेट भी झटके

Mushtaq Ali Trophy: अक्षय कर्नेवार (Akshay karnewar) ने 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिए. (Akshay karnewar Instagram)

Mushtaq Ali Trophy: अक्षय कर्नेवार (Akshay karnewar) ने 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिए. (Akshay karnewar Instagram)

Mushtaq Ali Trophy: अक्षय कर्नेवार (Akshay karnewar) ने टी20 क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy 2021) के एक मुकाबले में 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिए. इतना ही नहीं उन्होंने 2 विकेट भी झटके. वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अक्षय कर्नेवार (Akshay karnewar) ने टी20 क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. वे टी20 के इतिहास में 4 ओवर में एक भी रन नहीं देने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. मुश्ताक अली ट्रॉफी (Mushtaq Ali Trophy 2021) के एक मुकाबले में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षय ने विदर्भ से खेलते हुए मणिपुर के खिलाफ यह कारनामा किया. उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में एक भी रन नहीं दिए. यानी सभी 4 ओवर मेडन रहे. इतना ही नहीं उन्होंने 2 विकेट भी झटके. विदर्भ ने यह मुकाबला 167 रन के बड़े अंतर से जीता. इससे पहले गौरव गंभीर ने 3 ओवर में बिना रन दिए 2 विकेट लिए थे.

    मैच में विदर्भ ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 222 रन का बड़ा स्कोर बनाया. टीम की ओर से जितेश शर्मा ने सबसे अधिक नाबाद 71 रन बनाए. उन्होंने 31 गेंद का सामना किया. 5 चौके और 5 छक्के लगाए. जवाब में मणिपुर की टीम 16.3 ओवर में 55 रन बनाकर आउट हो गई. 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. इस तरह से विदर्भ ने यह मुकाबला बड़े अंतर से जीत लिया.

    राजस्थान को मिली लगातार चौथी जीत

    इस बीच राजजस्थान ने आंध्र प्रदेश को 11 रन से हराकर चौथी जीत दर्ज की. राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की 69 रनों की आक्रामक पारी से 149 रन (ऑल आउट) बनाने के बाद आंध्र को आठ विकेट पर 138 रन पर रोक दिया. आंध्र के लिए नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए केवी शशिकांत ने 24 गेंद में नाबाद 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल से पहले लगा बड़ा झटका, 250 छक्के और 4 शतक लगाने वाला खिलाड़ी बाहर

    यह भी पढ़ें: भारत ने विश्व कप 2019 की गलतियां 2021 में भी क्यों दोहराईं, फिर तो यही हाल होना था, जो हुआ, कोहली-शास्त्री की 3 गलतियां

    शुभम और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट लिए

    जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र की टीम के पास राजस्थान के स्पिनरों शुभम शर्मा (16 रन पर तीन विकेट) और रवि बिश्नोई (20 रन पर तीन विकेट) का कोई जवाब नहीं था. 34 रन तक उनकी आधी टीम पवेलियन लौट गई जबकि 13वें ओवर में टीम का स्कोर सात विकेट पर 65 रन था. इसके बाद नीतीश कुमार रेड्डी (38) और शशिकांत ने आठवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन वे सफल नहीं हुए. अन्य मैचों में झारखंड ने हरियाणा को 16 रन से, तो वहीं हिमाचल ने जम्मू कश्मीर को चार रन से हराया.

    Tags: Akshay karnewar, BCCI, Cricket news, Number Game, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, Team india

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर