SMAT 2021: 7 साल से IPL नहीं खेला ये बल्लेबाज,अब 89 रन ठोक तमिलनाडु को फाइनल में पहुंचाया

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: तमिलनाडु फाइनल में, अरुण कार्ति बने जीत के हीरो (फोटो-अरुण कार्तिक इंस्टाग्राम)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: तमिलनाडु फाइनल में, अरुण कार्ति बने जीत के हीरो (फोटो-अरुण कार्तिक इंस्टाग्राम)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई. अरुण कार्तिक (Arun Karthik) बने जीत के हीरो

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 4:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) के पहले सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु ने राजस्थान को एकतरफा मुकबाले में 7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 154 रन बनाए, जवाब में तमिलनाडु ने ये लक्ष्य 18.4 ओवर में महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. तमिलनाडु की जीत के हीरो अरुण कार्तिक (Arun Karthik) रहे, जिन्होंने 54 गेंदों में नाबाद 89 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक ने 17 गेंदों में 26 रन बनाए. एन जगदीशन ने 28 रनों की पारी खेली.

इससे पहले राजस्थान की ओर से कप्तान अशोक मेनारिया ने 32 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली. अर्जित गुप्ता ने भी 35 गेदों पर 45 रन बनाए लेकिन दोनों की पारी राजस्थान को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सकी. चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल टीम में शामिल सत्य साईं किशोर ने 4 ओवर में महज 16 रन देकर 2 विकेट लिये. वहीं एम मोहम्मद ने 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

अरुण कार्तिक की जबर्दस्त पारी

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने अपने ओपनर हरि निशांत को महज 4 रन के निजी स्कोर पर खो दिया. बाबा अपराजित भी 2 ही रन बना सके. एन जगदीशन भी खुलकर नहीं खेल पा रहे थे लेकिन अरुण कार्तिक ने आते ही अपने शॉट्स लगाने शुरू कर दिये. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े, हालांकि रवि बिश्नोई ने जगदीशन को आउट कर तमिलनाडु को बड़ा झटका दिया. लेकिन इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और अरुण कार्तिक ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. दोनों बल्लेबाजों के बीच 89 रनों की अजेय साझेदारी हुई और तमिलनाडु ने फाइनल का टिकट कटा लिया.


Super Smash 2021: केन विलियमसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया मैच

7 सालों से IPL नहीं खेले अरुण कार्तिक




बता दें अरुण कार्तिक तमिलनाडु के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से एक हैं. अरुण कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 17 आईपीएल मैच भी खेले हैं. लेकिन पिछले 7 सालों से वो इस टूर्नामेंट में नहीं दिखे हैं. कार्तिक ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला था. हालांकि अब अरुण कार्तिक ने खुद को फिर साबित किया है और उम्मीद है कि इस सीजन में कोई ना कोई टीम उनपर दांव लगाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज