IPL के बाद अब यूसुफ पठान बड़ौदा की टीम से भी बाहर, क्रुणाल पंड्या बने कप्तान

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: यूसुफ पठान बड़ौदा की टीम में नहीं चुने गए (साभार-इंस्टाग्राम)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: यूसुफ पठान बड़ौदा की टीम में नहीं चुने गए (साभार-इंस्टाग्राम)

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: 10 जनवरी से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बड़ौदा ने किया टीम का ऐलान, क्रुणाल पंड्या को कप्तान बनाया गया लेकिन यूसुफ पठान के लिए बुरी खबर आई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2021, 7:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) को अगर भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़े हिटर्स में से एक कहा जाए तो बिलकुल गलत नहीं होगा लेकिन अब इस 38 साल के क्रिकेटर के लिए किसी टीम में जगह बनाना मुश्किल हो गया है. इंडियन प्रीमियर लीग में उनपर कोई दांव नहीं लगाता और अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से भी उनका पत्ता कट गया है. बड़ौदा ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसके कप्तान क्रुणाल पंड्या बनाए गए हैं. वहीं दूसरी ओर यूसुफ पठान को टीम से बाहर कर दिया गया है. बता दें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) का आगाज 10 जनवरी से होगा. ये टूर्नामेंट 31 जनवरी तक चलेगा जो कि भारत के 7 स्टेडियमों में खेला जाएगा. कोरोना के बाद पहली बार भारत में इसी टूर्नामेंट के जरिए क्रिकेट की वापसी हो रही है. इस टूर्नामेंट में कुल 38 टीम खेलेंगी, जिन्हें 6 ग्रुप में बांटा गया है.

बड़ौदा की टीम की कमाल क्रुणाल पंड्या को मिली
बड़ौदा के चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को टीम की कमान सौंपी है. वहीं दीपक हुडा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है. बड़ी बात ये है कि 20 सदस्यीय टीम में यूसुफ पठान को जगह नहीं मिली है. बता दें यूसुफ पठान साल 2007 से बड़ौदा की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. यूसुफ पठान के टीम में रहते बड़ौदा ने दो बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती, जिसमें उन्होंने 28.27 की औसत से 1244 रन बनाए. टूर्नामेंट में यूसुफ पठान का स्ट्राइक रेट 133.47 रहा. साल 2019 में भी यूसुफ पठान ने 34 की औसत से 136 रन बनाए थे लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 116.23 रहा था. हालांकि अब पठान की उम्र हो गई है और इसलिए बड़ौदा ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है.

बता दें बड़ौदा ने आखिरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2013-14 में जीती थी. पिछले 6 सीजन में बड़ौदा ने महज एक बार फाइनल में जगह बनाई है. क्रुणाल पंड्या की अगुवाई में बड़ौदा इस बार खिताब जीतना चाहेगा.
IND VS AUS: रोहित शर्मा बने टेस्ट टीम के उपकप्तान, बीसीसीआई ने दिया नये साल पर तोहफा



बड़ौदा की टीम- क्रुणाल पंड्या, दीपक हुडा, भार्गव भट्ट, केदार देवधर, प्रतीक घोडारा, कार्तिक काकेडय, लुकमान मेरीवाला, मोहित मोंगिया, ध्रुव पटेल, बाबाशफी पठान, प्रत्यूष कुमार, अभिमन्यु राजपूत, निनाद राठवा, अतीत सेठ, विष्णु सोलंकी और सोयब सोपारिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज