Home /News /sports /

4 गेंद पर 4 विकेट, दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दिखाया कमाल- VIDEO

4 गेंद पर 4 विकेट, दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में दिखाया कमाल- VIDEO

दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और हैट्रिक पूरी की. (Twitter)

दर्शन नालकंडे ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और हैट्रिक पूरी की. (Twitter)

विदर्भ के दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkande) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक के 4 बल्लेबाजों को लगातार गेंदों पर पैवेलियन भेजा. उन्होंने हैट्रिक भी पूरी की. हालांकि विदर्भ को इस रोमांचक मैच में 4 रन से करारी हार झेलनी पड़ी और कर्नाटक ने फाइनल का टिकट कटाया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 (Syed Mushtaq Ali T20) के सेमीफाइनल में विदर्भ के दर्शन नालकंडे (Darshan Nalkande) ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने लगातार गेंदों पर 4 विकेट लिए और साथ ही हैट्रिक भी पूरी की. हालांकि उनकी टीम को कर्नाटक ने 4 रन के अंतर से हरा दिया. कर्नाटक ने इस मुकाबले में 7 विकेट पर 176 रन बनाए जिसके बाद विदर्भ टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन ही बना पाई. हालांकि दर्शन नालकंडे ने प्रभावित किया और हैट्रिक के साथ 4 विकेट लिए.

    दिल्ली में खेले गए इस मैच की बात करें तो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर ने टॉस जीता और कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस सेमीफाइनल मैच कर्नाटक ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. उसके लिए ओपनर रोहन कदम और कप्तान मनीष पांडे ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. रोहन ने 57 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 87 रन बनाए. मनीष पांडे ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. दोनों ने 132 रन की ओपनिंग साझेदारी की. नालकंडे ने 4 विकेट लिए जबकि ललित यादव को 2 विकेट मिले.

    इसे भी देखें, तमिलनाडु का खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की जगह लेने को तैयार, टीम को फाइनल में पहुंचाया

    दर्शन ने पारी के अंतिम ओवर में कमाल दिखाया. उन्होंने दूसरी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी (1) को यश ठाकुर के हाथों कैच कराया. अगली गेंद पर बीआर शरत (0) को विकेट के पीछे वाडकर ने लपका. चौथी गेंद पर जगदीश सुचित (0) को वानखेडे ने कैच किया जिससे दर्शन की हैट्रिक पूरी हुई. फिर 5वीं गेंद पर अभिनव मनोहर (27) को अथर्व ने लपका जिससे टीम का स्कोर 7 विकेट पर 175 रन हो गया.

    लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ टीम को अथर्व और गणेश सतीश ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5 ओवर में 43 रन जोड़े. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. 103 के स्कोर तक टीम के 4 विकेट गिर गए. विदर्भ ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए अंतिम ओवर में 14 रन की जरूरत थी. अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर अक्षय कर्णेवार (22) को विद्याधर पाटिल ने पैवेलियन भेज दिया. अंतिम गेंद पर दर्शन ने चौका लगाया लेकिन विदर्भ को 4 रन के अंतर से हार झेलनी पड़ी. कर्नाटक के लिए केसी करियप्पा ने 2 विकेट लिए जबकि एमबी दर्शन, पाटिल, जगदीश सुचित को 1-1 विकेट मिला.

    Tags: Cricket news, Darshan, Syed Mushtaq Ali Trophy, Syed Mushtaq Ali Trophy 2021, T20 cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर