लाइव टीवी

दीपक चाहर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, '7 गेंदों' पर कर दिया कमाल

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 4:46 PM IST
दीपक चाहर ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, '7 गेंदों' पर कर दिया कमाल
दीपक चाहर ने राजस्‍थान की ओर से दिल्ली के खिलाफ 42 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए

दीपक चाहर (Deepak Chahar) उस समय क्रीज पर आए, जब टीम ने 50 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:46 PM IST
  • Share this:
सूरत. भारत के उभरते गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) पिछले कुछ समय से क्रिकेट जगत में छाए हुए हैं. इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया. चाहर टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं. पहले तो वह सिर्फ अपनी गेंदबाजी से ही कहर बरपा रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का भी तूफान गेंदबाजों को दिखा दिया. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) में राजस्‍थान टीम की अगुआई कर रहे चाहर जब क्रीज पर आए थे तो टीम की हालत काफी खराब थी, उन्होंने पारी को संभाला और छक्कों की बारिश करते हुए न सिर्फ नाबाद अर्धशतक जड़ा, बल्कि दिल्ली के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर रख दिया.

दीपक चाहर ने नाबाद 55 रन की पारी खेली. उन्होंने 42 गेंदों पर 55 रन बनाए, जिसमें सात छक्के जड़े. उनकी पारी की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने एक भी चौका नहीं जड़ा. इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट के किसी मैच में बिना एक भी चौके लगाए सबसे ज्यादा सात छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय हैं. उनसे पहले नीतीश राणा और संजू सैमसन ने 2017 में सात- सात छक्के लगाए थे. कप्तान की आक्रामक पारी के दम पर राजस्‍‌थान ने निर्धारित ओवर में सात विकेट पर 133 रन बनाए.

deepak chahar, sports news, cricket
दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ ली थी हैट्रिक


सात गेंदों पर किया कमाल

दीपक ने अपनी इस आतिशी पारी में एक भी चौका नहीं लगाया, सिर्फ छक्कों से ही कमाल किया.  हालांकि उन्होंने पारी की शुरुआत काफी धीमी की थी. एक समय 22 गेंदों पर सिर्फ छह रन ही बना पाए थे, लेकिन अगली 20 गेंदों पर उन्होंने 49 रन जड़ दिए, जिसमें से 42 रन तो सिर्फ सात छक्कों से ही अपने खाते में जोड़े. एक समय राजस्‍थान ने 50 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद दीपक ने सलमान खान के साथ मिलकर पारी को 80 रन तक पहुंचाया, जहां सलमान खान के रूप में राजस्‍‌थान को छठा झटका लगा. इसके बाद राजस्‍थान के कप्तान को दूसरे छोर पर चंद्रपाल करन सिंह का साथ मिला और पारी को 127 रन तक लेकर गए, लेकिन चंद्रपाल के तीन रन पर ही पवेलियन लौटने के बाद उनका साथ देने के लिए क्रीज पर उनके छोटे भाई राहुल चाहर (Rahul Chahar) आए और पारी को आखिर तक लेकर गए.

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में दीपक चाहर  (Deepak Chahar) ने सात रन देकर छह विकेट लिए थे और इसके साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया था. घरेलू टूर्नामेंट में भी वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :
Loading...

फर्जी मैसेज से परेशान सचिन, कहा-बेटे अर्जुन और बेटी सारा का ट्विटर अकाउंट नहीं
विराट के बाद गंभीर भी बोले-ये काम तो गांगुली की कप्तानी में ही शुरू हुआ था


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...