लाइव टीवी
Elec-widget

जिसे किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 1 मैच नहीं खिलाया उसकी ताबड़तोड़ बैटिंग, बुरी तरह हारी दिल्‍ली

भाषा
Updated: November 14, 2019, 7:31 PM IST
जिसे किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 1 मैच नहीं खिलाया उसकी ताबड़तोड़ बैटिंग, बुरी तरह हारी दिल्‍ली
वीरेंद्र सहवाग के साथ मंजूर डार.

दिल्‍ली को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में इस खिलाड़ी की तूफानी बैटिंग के चलते पहली हार का सामना करना पड़ा.

  • Share this:
सूरत: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) के पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए. इससे दिल्ली (Delhi) को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी प्रतियोगिता में पहली हार भी है. दिल्ली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नीतीश राणा (Nitish Rana) ने तेजी से 30 गेंद में छह छक्कों से 55 रन बनाकर दिल्ली को सात विकेट पर 165 रन बनाने में मदद की. जम्मू कश्मीर ने 15.5 ओवर में दो विकेट पर 166 रन बनाकर जीत हासिल की. सलामी बल्लेबाज शुभम खजूरिया (22 गेंद में 49 रन) और जतिन वाधवा (33 गेंद में नाबाद 48 रन) ने तेज शुरुआत दी. इसके बाद मंजूर डार (Manzoor Dar) ने 24 गेंद में 58 रन की आक्रामक पारी खेली. दिल्ली की यह पहली हार है तो जम्मू कश्मीर की पहली जीत.

धवन 9 गेंद खेलकर भी खोल पाए खाता
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली की शुरुआत खराब रही. स्‍टार बल्‍लेबाज शिखर धवन 9 गेंदों का सामना करने के बाद भी बिना खाता खोले आउट हो गए. खराब फार्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन के लिए यह टूर्नामेंट की आदर्श शुरुआत नहीं थी. हितेन दलाल (35) और अनुज रावत ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. आकिब नबी ने इस जोड़ी को तोड़ा.

कुछ देर बाद ही दिल्‍ली के कप्‍तान ध्रुव शौरी भी 2 रन बनाकर परवेज रसूल के शिकार बन गए. ऐसे समय में नीतीश राणा ने एक मोर्चा संभाला. उन्‍होंने 30 गेंदों की पारी में 6 छक्‍के उड़ाए. निचले क्रम में ललित यादव ने 8 गेंद में 2 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से 23 रन ठोके जिससे दिल्‍ली 165 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंची.

cricket, cricket news, sports news, shikhar dhavan, indian cricket tea, delhi cricket, vijay hazare trophy, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, शिखर धवन, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली क्रिकेट
शिखर धवन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.


जम्‍मू कश्‍मीर की आतिशी शुरुआत
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जम्‍मू कश्‍मीर की टीम ने शुरुआत से ही तूफानी अंदाज अपनाया. सलामी बल्‍लेबाज शुभम खजूरिया और जतिन वाधवा ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में ही 68 रन जोड़ दिए. ललित यादव ने इस जोड़ी को तोड़ा लेकिन इसके बाद भी दिल्‍ली वापसी नहीं कर पाई. तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आए मंजूर डार ने 8 चौकों व 3 छक्‍कों की मदद से अर्धशतक ठोका और टीम को लक्ष्‍य के करीब पहुंचा दिया. दिल्‍ली के 6 में से 4 गेंदबाजों ने 10 या इससे ज्‍यादा की रनरेट से रन लुटाए.
Loading...

किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ रह चुके हैं मंजूर डार
वहीं जम्‍मू कश्‍मीर की जीत के नायक मंजूर डार को आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 सत्र से टीम में शामिल किया था लेकिन उन्‍हें एक भी मैच नहीं खिलाया. वीरेंद्र सहवाग ने उनकी काफी तारीफ की थी लेकिन फ्रेंचाइजी ने अंत में उन्हें रिलीज कर दिया था. गुरुवार को इस ताबड़तोड़ पारी से उन्होंने अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले ध्यान खींचा है.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रहाणे को किया बाहर, इन 2 क्रिकेटर्स के बदले किया सौदा

कार्तिक की टीम का धमाका, विपक्षी टीम को 55 रन पर समेट 25 गेंदों में जीता मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com