होम /न्यूज /खेल /कर्नाटक के बल्लेबाज ने 200 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों को कूटा, पहले ही दिन जड़ा शतक

कर्नाटक के बल्लेबाज ने 200 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों को कूटा, पहले ही दिन जड़ा शतक

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल -फोटो RCB Twitter page

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल -फोटो RCB Twitter page

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक ने देवदत्त पडिक्कल के तूफानी शतक के दम पर 2 विकेट पर 215 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले मैच में कर्नाटक ने बड़ी जीत दर्ज की
देवदत्त पडीक्कल ने महाराष्ट्र के खिलाफ 124 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले दिन कर्नाटक के तूफानी ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने धमाकेदार शतक जमा दिया. पहले ही मैच में उन्होंने टूर्नामेंट की पहली सेंचुरी जड़ डाली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक ने पडिक्कल के तूफानी शतक के दम पर 2 विकेट पर 215 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. महाराष्ट्र की टीम इस बड़े लक्ष्य का पीछा करती हुई 8 विकेट पर 116 रन तक ही पहुंच पाई और कर्नाटक ने 99 रन की बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया.

मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप सी में कर्नाटक का मुकाबला महाराष्ट्र की टीम के साथ हुआ. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक को 34 रन पर कप्तान मयंक अग्रवाल के रूप में झटका लगा लेकिन इसके बाद पडिक्कल और मनीष पांडे ने 148 रन की साझेदारी कर मैच को पूरी तरह से बदल दिया. मनीष 38 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए जबकि पडिक्कल ने नाबाद 124 रन जमा डाले.

टूर्नामेंट का पहला शतक पडीक्कल के नाम

15वें सीजन का पहला शतक जमाने का कारनामा पडिक्कल ने कर दिखाया. 62 गेंद पर 14 चौके और 6 छक्के जमाते हुए इस बल्लेबाज ने 124 रन की नाबाद पारी खेल डाली. उन्होंने अपने 50 रन 32 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से पूरे किए. महाराष्ट्र के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए 200 के स्ट्राइकरेट से पडिक्कल ने बल्ला चलाया.

पडीक्कल ने बनाया रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कनार्टक की तरफ से पडिक्कल सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। महज 24 पारियों उन्होंने इस आंकड़े को छुआ, कर्नाटक के रोहन कदम ने इससे पहले 27 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे.

Tags: Devdutt Padikkal, Manish pandey, Mayank agarwal, Syed Mushtaq Ali Trophy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें