लाइव टीवी

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: दिनेश कार्तिक को मिली तमिलनाडु की कमान, विजय शंकर होंगे उप-कप्तान

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 4:38 PM IST
Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: दिनेश कार्तिक को मिली तमिलनाडु की कमान, विजय शंकर होंगे उप-कप्तान
दिनेश कार्तिक की कप्तानी में तमिलनाडु फाइनल में पहुंची

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भी तमिलनाडु की कप्तानी करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आठ से 17 नवंबर तक होने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy Tournament) के लीग चरण के लिए तमिलनाडु (Tamilnadu) टीम का कप्तान चुना गया है. हरफनमौला विजय शंकर (Vijay Shankar) उपकप्तान होंगे यह टूर्नामेंट आठ नवंबर से एक दिसंबर तक खेला जाएगा. ग्रुप बी में तमिलनाडु के अलावा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), विदर्भ (Vidharbh), राजस्थान (Rajasthan) और केरल (Keral) की टीमें शामिल हैं.

कार्तिक की कप्तानी वाली इस टीम में आर अश्विन (R Ashwin), मुरली विजय (Murli Vijay) और युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी है जो भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज के बाद टीम से जुड़ेंगे.

विजय हजारे के स्टार अभिनव मुकुंद को नहीं मिली जगह
तमिलनाडु की टीम हाल ही में विजय हजारे एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में कर्नाटक से हारी है. टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले अभिनव मुकुंद को सैयद मुश्ताक के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. अभिनव मुकुंद को टीम में जगह ना देने पर राज्य सेलेक्शन पेनेल एम सेंनथिलनाथन ने स्पोर्ट्स्टार से कहा, 'अभिनव ने विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था. हमारी टीम फाइनल में पहुंची लेकिन हमारे पैनल को लगता है कि उनका खेल सैयद मुश्ताक से ज्यादा रणजी की जरूरत के मुताबिक है जहां वह पहली पसंद है.' उन्होंने कहा कि अभिनव को ड्रॉप करना बोर्ड के लिए आसान फैसला नहीं है.

dinesh karthik, tamilnadu, cricket news, syed mushtaq ali trophy
दिनेश कार्तिक की कप्तानी में तमिनाडु की टीम गुरुवार से ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी


सेंनथिलनाथन ने बताया कि आर अश्विन बांग्दलादेश के खिलाफ 14 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले तक टीम के साथ रहेंगे. उनके जाने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाले वॉशिंगटन सुंदर टीम के साथ होंगे.

स्लिंग एक्शन वाले पेरियास्वामी को मिला मौका
Loading...

वहीं तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सबको ध्यान खींचने वाले तेज गेंदबाज जी पेरियास्वामी को टीम में जगह मिली है. हालांकि उनका चयन आसान नहीं था. बोर्ड को पेरियास्वामी और अतिसियाराज के बीच किसी एक चुना जाना था जिसके बाद अलग एक्शन के कारण पेरियास्वामी को मौका दिया गया है. पेरियास्वामी को लसित मलिंगा जैसे स्लिंग एक्शन के लिए जाना जाता है. उनके अलावा एन जगदीशन और हरी निशांत को भी टीम में मौका दिया गया है.

dinesh karthik, tamilnadu, cricket news, syed mushtaq ali trophy
जी पेरियास्वामी अपने स्लिंग एक्शन के लिए जाने जाते हैं


टूर्नामेंट से पहले टीम चेन्नई में 31 अक्टूबर से पांच नवंबर तक शॉट कैंप करेगी. कैंप तिरुनेलवेली में होगा या डिनडीगुल में यह वहां के मौसम पर निर्भर करेगा.

टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर, मुरली विजय, एन जगदीशन, सी हरि निशांत, बाबा अपराजित, एम शाहरूख खान, आर अश्विन, एम अश्विन, आर साइ किशोर, टीम नटराजन, जी पेरियास्वामी, के विग्नेश, एम मोहम्मद , जे कौशिक

Olympic Test Event: शिव थापा और पूजा रानी फाइनल में पहुंचे, निकहत को ब्रॉन्ज

छक्के बरसाकर जड़ा आतिशी पचासा, फिर 2 विकेट लेकर टीम को वर्ल्ड कप में पहुंचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...