लाइव टीवी

11 ओवर तक क्रीज पर रहे ऋषभ पंत, टीम को हार के मुंह में धकेलकर चलते बने

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 4:54 PM IST
11 ओवर तक क्रीज पर रहे ऋषभ पंत, टीम को हार के मुंह में धकेलकर चलते बने
दिल्ली की ओर से ऋषभ पंत ने 32 गेंदों पर 28 रन बनाए

11 ओवर टिके रहने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली को उस स्थिति में छोड़कर गए, जब टीम के पास बॉल काफी कम बची थी और लक्ष्य काफी दूर था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:54 PM IST
  • Share this:
सूरत. लगातार खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को प्रदर्शन सुधारने के लिए कोलकाता टेस्ट के दौरान ही रिलीज कर दिया गया था, ताकि वह घरेलू क्रिकेट खेलकर अपने प्रदर्शन को सुधार सके. टीम इंडिया (Team India) से रिलीज किए जाने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में हरियाणा के खिलाफ मैदान पर उतरे, लेकिन यहां भी वह अपनी टीम के लिए परेशानी बन गए.

पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा ने निर्धारित ओवर में 181 रन बनाए. जिसके जवाब में उतरी दिल्ली की टीम को पंत से काफी उम्मीद थी. पंत करीब 11 ओवर क्रीज पर टिके भी रहे, लेकिन आधी पारी टिकने के बाद भी टीम सहित फैंस को भी उनकी धारदार बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली और वह अपनी टीम काे हार के मुंह में धकेलकर पवेलियन लौट गए. दिल्ली को हरियाणा ने 30 रन के अंतर से हराया. 20 ओवर के खेल में उन्होंने अकेले 32 गेंदों का सामना किया और जिन गेंदों पर टीम को उनसे बड़े शॉट की उम्मीद थी, वहां वह सिर्फ 28 रन ही बना सके. हरियाणा की ओर से युजवेंद्र चहल ने 27 रन पर तीन विकेट लिए.

rishabh pant, team india, sports news, cricket, syed mushtaq ali trophy, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी
दिल्ली के खिलाफ विकेट का जश्न मनाते युजवेंद्र चहल


दिल्ली को संभलने के लिए नहीं मिल पाया मौका

दिल्ली ने 10 ओवर में सिर्फ 55 रन पर ही तीन अहम विकेट गंवा दिए. हितेन दलाल के साथ पारी का  आगाज करने के लिए आए पंत ने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा. दिल्ली को पहला झटका 2 रन पर दलाल के रूप में लगा. इसके बाद कप्तान ध्रुव शौरी के रूप में 41 रन पर दूसरा झटका लगा. दिल्ली का तीसरा विकेट 50 रन पर कुंवर बिधूरी के रूप में लगा.

यहां टीम को अपने स्टार खिलाड़ी से काफी उम्मीद थी, लेकिन इसके आठ रन बाद वह भी सुमित कुमार की गेंद पर पंत बोल्ड हो गए. पंत (Rishabh Pant) का जब विकेट गिरा, उसके बाद टीम के पास संभलने के लिए गेंद काफी कम बची थी और लक्ष्य भी काफी दूर था. उस समय टीम को जीत के 57 गेंदों पर 124 रन की जरूरत थी. पंत के विकेट के बाद नीतीश राणा (37) ने पारी को संभालाना चाहा, लेकिन दूसरे छोर पर मजबूत साथ न मिलने के कारण दिल्ली की रन गति धीमी पड़ गई और दिल्‍ली निर्धारित ओवर में सिर्फ 151 रन ही बना सकी.

कोहली का बयान, टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाना सिर्फ खिला‌ड़ियों का काम नहीं
Loading...



IND vs BAN: इशांत शर्मा और उमेश यादव का कमाल, दोहराया 38 साल पुराना इतिहास


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 10:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...