अपना शहर चुनें

States

Syed Mushtaq Ali Trophy: महिपाल लोमरोर ने खेली विस्फोटक पारी, बिहार को हराकर राजस्थान सेमीफाइनल में

महिपाल लोमरोर ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली. (फोटो साभार-@BCCIdomestic)
महिपाल लोमरोर ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली. (फोटो साभार-@BCCIdomestic)

Syed Mushtaq Ali Trophy: महिपाल लोमरोर ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 11:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की उम्दा पारी के दम पर बिहार को 16 रन से हराकर बुधवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाये. उसकी तरफ से महिपाल लोमरोर के 37 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन जबकि भरत शर्मा (38) और अंकित लांबा (38) ने पहले विकेट के लिये 59 रन जोड़े. इसके जवाब में बिहार की टीम चार विकेट पर 148 रन ही बना पायी. मंगल महरौर ने 58 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाये. विकास यादव ने अंतिम क्षणों में 17 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाये लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके.

दिन के दूसरे सेमीफाइनल में बड़ौदा की हरियाणा पर जीत के नायक मध्यक्रम के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी रहे. उन्होंने नाबाद 71 रन बनाये जिनमें अंतिम तीन गेंदों पर बनाये गये 16 रन भी शामिल हैं जिससे बड़ौदा लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा. हरियाणा ने सात विकेट पर 148 रन बनाये थे. वह अपने इस स्कोर का बचाव करने की स्थिति में दिख रहा था. बड़ौदा को अंतिम दो ओवरों में 23 रन चाहिए थे. कप्तान मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में केवल पांच रन दिये. इस तरह से बड़ौदा को आखिरी ओवर में 18 रन की दरकार थी.

सोलंकी ने जड़ा आखिरी गेंद पर छक्का
बड़ौदा के बल्लेबाजों ने पहली तीन गेंदों पर तीन रन बनाये जिसके बाद उसे अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन की जरूरत थी. ऐसे में सोलंकी ने तेज गेंदबाज सुमित कुमार पर पहले छक्का और फिर चौका जमाया. बड़ौदा अब लक्ष्य से पांच रन दूर था और सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जमाकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 150 रन पर पहुंचाया. सोलंकी ने 46 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये. कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन बनाए. हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से हिमांशु राणा ने 49 और शिवम चौहान ने 35 रन का योगदान दिया. बड़ौदा के लिए कार्तिक काकड़े ने दो जबकि अतित सेठ और बाबाशफी पठान ने एक-एक विकेट लिया.
यह भी पढ़ें: PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगाकर किया सजदा, पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले




राजस्थान 29 जनवरी को पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु का सामना करेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल बड़ौदा और पंजाब के बीच खेला जाएगा. पंजाब और तमिलनाडु ने मंगलवार को क्रमश: कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज