लाइव टीवी

Syed Mushtaq Ali Trophy : टी-20 धमाके के लिए हो जाइए तैयार, कल होंगे सेमीफाइनल मुकाबले

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 8:51 AM IST
Syed Mushtaq Ali Trophy : टी-20 धमाके के लिए हो जाइए तैयार, कल होंगे सेमीफाइनल मुकाबले
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल 1 दिसंबर को खेला जाएगा. (फाइल फोटो)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के सेमीफाइनल (Semifinal) मुकाबले शुक्रवार 29 नवंबर को खेले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 8:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्राफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लिए सेमीफाइनल लाइनअप (Semifinal Lineup) तय हो गया है. शुक्रवार 29 नवंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में तमिलनाडु (Tamilnadu) की भिड़ंत राजस्‍थान (Rajasthan) से होगी, वहीं दूसरे मैच में कर्नाटक (Karnataka) का सामना हरियाणा (Haryana) से होगा. इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रविवार 1 दिसंबर को खेला जाएगा. सभी मैच सूरत में होंगे. इससे पहले गुरुवार को हुए मुकाबलों में जबरदस्त क्रिकेट देखने को मिला जहां टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जान झोंक दी.

सुंदर ने दिखाया कमाल
तमिलनाडु (Tamilnadu) ने झारखंड को आठ विकेट से मात दी. इसमें वाशिंगटन सुंदर ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने तीन विकेट लेने के अलावा नाबाद 38 रन भी बनाए. तमिलनाडु के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर सिद्धार्थ ने 4 विकेट चटकाए. सुंदर और सिद्धार्थ के आगे झारखंड की टीम 85 रनों पर सिमट गई. जवाब में तमिलनाडु ने 13.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. सुंदर ने अपनी पारी में तीन छक्के लगाए और कप्तान कार्तिक के साथ 51 रनों की अटूट साझेदारी की.

cricket news, sports news, syed mushtaq ali trophy, shubhman gill, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, सैयद मुश्ताक अली ट्र्रॉफी, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, शुभमन गिल
वाशिंगटन सुंदर ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए झारखंड पर तमिलनाडु को आसान जीत दिलाई. (फाइल फोटो)


शुभमन गिल ने किया मुंबई को बाहर
मुंबई और पंजाब (Mumbai vs Punjab) के बीच बेहद हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिला. इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 243 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों पर 53, श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर 80 रन और सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों पर 80 रन ठोक दिए. जवाब में पंजाब की टीम ने 6  विकेट पर 221 रन बनाए. शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 78 और अभिषेक शर्मा ने 29 गेंद पर 47 रन बनाए. गुरकीरत सिंह ने 21 गेंद पर 40 रन का योगदान दिया. पंजाब की टीम भले ही ये मैच 22 रन से हार गई, लेकिन उसके जीत के प्रयास ने ये सुनिश्चित कर दिया कि मुंबई की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश न कर पाए. मुंबई को ये मैच बड़े अंतर से जीतना था. अगर पंजाब की टीम 150 रनों पर आउट हो जाती तो मुंबई को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल जाता, लेकिन शुभमन गिल ने ऐसा होने नहीं दिया.



टीम की नैया पार नहीं लगा सके पंत
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर दबाव में बिखर गए और दिल्ली की टीम को राजस्‍थान के खिलाफ जीत दिलाने में नाकाम रहे. राजस्‍थान ने पहले खेलते हुए 133 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम 131 रन ही बना सकी और महज दो रन से ये मुकाबला हार गई. ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 30 रन बनाए.

युवराज अब इस टूर्नामेंट में करेंगे चौकों-छक्कों की बारिश, विश्व क्रिकेट के ये दिग्गज होंगे शामिल

रवि शास्‍त्री ने कुंबले के साथ शेयर की तस्वीर, फैंस ने ये कहकर उड़ाया हेड कोच का मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 8:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...