लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक की टीम का धमाका, विपक्षी टीम को 55 रन पर समेट 25 गेंदों में जीत लिया मैच

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 6:53 PM IST
दिनेश कार्तिक की टीम का धमाका, विपक्षी टीम को 55 रन पर समेट 25 गेंदों में जीत लिया मैच
दिनेश कार्तिक.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali trophy) में मणिपुर (Manipur) को 55 रन पर समेट दिया. मणिपुर का कोई बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 6:53 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्‍तानी वाली तमिलनाडु क्रिकेट टीम (Tamil Nadu Cricket Team) का घरेलू क्रिकेट में जोरदार प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali trophy) में तमिलनाडु ने मणिपुर को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया. तमिलनाडु के गेंदबाजों ने मणिपुर की टीम को 55 रन पर समेट दिया. मणिपुर का कोई बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. 8वें नंबर के बल्‍लेबाज कब्रमबम मैतेयी ने सबसे ज्‍यादा 9 रन बनाए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) और लेग स्पिनर एम अश्विन (M Ashwin)  ने 3-3 झटके.अश्विन ने अपने 4 ओवर के स्‍पैल में महज 8 रन दिए. वहीं नटराजन ने 3.4 ओवर में 7 रन दिए.

इनके अलावा साई किशोर ने 2 व जी पेरियास्‍वामी ने 1 विकेट लिया. तमिलनाडु के गेंदबाजों के आगे मणिपुर के बल्‍लेबाज रन बनाने के लिए तरसते नजर आए. टीम की बल्‍लेबाजी 19वें ओवर तक चली लेकिन बैटिंग काफी धीमी रही और लगातार विकेट गिरते रहे.

syed mushtaq ali trophy 2019, tamil nadu cricket team, dinesh karthik, tamil nadu manipur match, murugan ashwin, murali vijay, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019, तमिलनाडु क्रिकेट, मुरुगन अश्विन, मुरली विजय
मुरली विजय अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.


मुरली विजय ने 14 गेंद में उड़ाए 33 रन

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मुरली विजय ने रन आउट होने से पहले तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 14 गेंदों पर 33 रन बनाए. इससे तमिलनाडु ने केवल 4.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. वॉशिंगटन सुंदर (15) और एम मोह‍म्‍मद 4 रन बनाकर नाबाद रहे. मणिपुर के लक्ष्‍य को तमिलनाडु ने केवल 25 गेंद में हासिल कर लिया.

तमिलनाडु जबरदस्‍त फॉर्म में
इस जीत की बदौलत तमिलनाडु की टीम ग्रुप बी की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर मौजूद है. इस टीम ने 4 में से 3 मैच जीते हैं और एक मुकाबला गंवाया है. तमिलनाडु की टीम इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में है. बीसीसीआई की घरेलू वनडे प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी में यह टीम उपविजेता रही थी. पूरे टूर्नामेंट में उसे केवल फाइनल में ही हार मिली थी.
बाबा अपराजित, तमिलनाडु, विजय हजारे ट्रॉफी 2019, तमिलनाडु क्रिकेट, बाबा अपराजित शतक
बाबा अपराजित एमएस धोनी के साथ 5 साल तक आईपीएल में रहे.


स्‍टार प्‍लेयर्स से लैस है तमिलनाडु 
तमिलनाडु के पास स्‍टार खिलाड़ियों की भरमार है. दिनेश कार्तिक जहां कप्‍तानी कर रहे हैं तो मुरली विजय, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर जैसे टीम इंडिया की ओर से खेल चुके खिलाड़ी इस टीम के हिस्‍सा है. साथ ही उसके पास बाबा अपराजित, एम मोहम्‍मद, शाहरुख खान और मुरुगन अश्विन जैसे युवा खिलाड़ी भी हैं जो कमाल का खेल दिखा रहे हैं.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने रहाणे को किया बाहर, इन 2 क्रिकेटर्स के बदले किया सौदा

रसेल के 11 छक्कों पर भारी पड़ी थी इस बल्लेबाज की पारी,धोनी को नहीं रहा 'भरोसा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर