Home /News /sports /

Syed Mushtaq Ali Trophy: राजस्थान को नौ विकेट से हराकर विदर्भ सेमीफाइनल में

Syed Mushtaq Ali Trophy: राजस्थान को नौ विकेट से हराकर विदर्भ सेमीफाइनल में

Syed Mushtaq Ali Trophy: राजस्थान ने विदर्भ को 9 विकेट से हराया (Atharva Taide/Instagram)

Syed Mushtaq Ali Trophy: राजस्थान ने विदर्भ को 9 विकेट से हराया (Atharva Taide/Instagram)

Syed Mushtaq Ali Trophy: विदर्भ ने अपने गेंदबाजों की बदौलत राजस्थान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन पर रोक दिया और फिर सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे की 42 गेंद में नाबाद 40 रन की बदौलत 5.1 ओवर शेष रहते जीत दर्ज की.

    नई दिल्ली. गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से विदर्भ ने गुरुवार को यहां राजस्थान को नौ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) के सेमीफाइनल में जगह बनाई. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद विदर्भ ने अपने गेंदबाजों की बदौलत राजस्थान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 84 रन पर रोक दिया और फिर सलामी बल्लेबाज अथर्व ताइडे की 42 गेंद में नाबाद 40 रन की बदौलत 5.1 ओवर शेष रहते जीत दर्ज की. विदर्भ ने 14.5 ओवर में एक विकेट पर 87 रन बनाए. राजस्थान ने शुरुआती दो ओवर में ही सलामी बल्लेबाजों यश कोठारी (01) और अरिजीत गुप्ता (00) के विकेट गंवा दिए जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर दो रन हो गया.

    तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे (आठ रन पर एक विकेट) ने इसके बाद कप्तान महिपाल लोमरोर (11) जबकि युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर (24 रन पर दो विकेट) ने दीपक हुड्डा (03) को पवेलियन भेजकर राजस्थान का स्कोर चार विकेट पर 18 रन किया. विदर्भ के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और राजस्थान के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. कमलेश नागरकोटी ने 48 गेंद में 39 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 80 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

    दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी ने टी20 में मचाया कोहराम, बल्लेबाज नहीं बना पा रहे रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया

    विदर्भ की ओर से नालकंडे और ठाकुर के अलावा ललित यादव ने 12 रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षय कर्णेवार ने चार ओवर में सात रन देकर एक विकेट हासिल किया. ऑफ स्पिनर अक्षय वखारे ने 21 रन देकर एक जबकि बाएं हाथ के गेंदबाज अथर्व ने नौ रन देकर एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे विदर्भ को अथर्व और गणेश सतीश (33 गेंद में 28) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई.

    IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच के आयोजन पर खतरा! बड़ी वजह आई सामने

    अथर्व और सतीश दोनों ने अपनी पारी में चार-चार चौके जड़े और उन्हें राजस्थान के गेंदबाजों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई. सतीश 11वें ओवर में पवेलियन लौटे जिसके बाद अथर्व ने कप्तान अक्षय वाडकर (नाबाद 11) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

    Tags: Atharva Taide, Kamlesh Nagarkoti, Syed Mushtaq Ali Trophy, Vidarbha, राजस्थान

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर