लाइव टीवी

दीपक चाहर ने फिर किया कमाल, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 5:11 PM IST
दीपक चाहर ने फिर किया कमाल, तीन दिन में ली दूसरी हैट्रिक
दीपक चाहर ने विदर्भ के खिलाफ कमाल किया

इस बार दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आखिरी ओवर में हैट्रिक स‌हित चार विकेट लिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने एक बार फिर कमाल कर दिया. चाहर ने तीन दिन में दूसरी बार हैट्रिक ली है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में राजस्‍थान की ओर से विदर्भ के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने 6 गेंदों पर ही चार विकेट ले लिए. दीपक चाहर (Deepak Chahar) की घातक गेंदबाजी के कारण विदर्भ की टीम निर्धारित 13 ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 99 रन ही बना सकी. चाहर ने 6 की इकोनॉमी से 18 रन देकर चार वि‌केट लिए. चाहर का कहर विदर्भ पर 13वें ओवर में टूटा.
उन्होंने पहली गेंद पर रुषभ राठौड़ को अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद चाैथी गेंद पर दर्शन नालकंडे, पांचवीं गेंद पर श्रीकांत और ओवर की आखिरी गेंद पर अक्षय वाडकर को अपना निशाना बनाकर हैट्रिक ली. विदर्भ की ओर से सर्वाधिक 24 रन अक्षय कोलहर ने बनाए.

Deepak Chahar, Syed MushtaqAli Trophy, Deepak Chahar Hat-trick

दाे दिन पहले ही चाहर ने बनाया था विश्व रिकॉर्ड

दो दिन पहले ही दीपक चाहर ने नागपुर टी20 मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सात रन पर हैट्रिक सहित छह विकेट लिए थे और वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी भी बने. यही नहीं टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह किसी गेंदबाज की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी है. उन्होंने अजंता मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ा. चाहर से पहले टी20 फॉर्मेट में सबसे अच्‍छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड श्रीलंका के अजंता मेंडिस के नाम था. उन्‍होंने 2012 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

रैंकिंग में भी चाहर को हुआ फायदा
अपनी इस दमदार गेंदबाजी के कारण पिछले तीन दिनों से वह दुनियाभर में छाए हुए हैं. बांग्लादेश  (Bangladesh) के खिलाफ तीसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम उन्हें सोमवार को रैंकिंग में भी मिला ‌था. टी20 रैंकिंग में उन्होंने 88 पायदान की लंबी छलांग लगाई थी और वह 42वें स्‍थान पर पहुंच गए.
Loading...

यह भी पढ़ें :

विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया करेगी 'नाइट शिफ्ट', ये है वजह!
रोहित शर्मा ने की थी जमकर धुनाई, अब अचानक घर लौटा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...