अपना शहर चुनें

States

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर

टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर (फोटो-AP)
टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर (फोटो-AP)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), टी नटराजन (T Natrajan) 18 सदस्यीय टीम में भी नहीं बना पाए जगह

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 328 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल करते ही टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. गाबा को ऑस्ट्रेलिया का अभेद किला माना जाता था लेकिन भारतीय टीम ने इसे भेद दिया. भारत ने ब्रिसबेन टेस्ट में 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर मात दी. ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद पूरी टीम इंडिया जश्न में डूब गई, हालांकि इस दौरान दो खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा. दरअसल ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithiv Shaw) और टी नटराजन (T Natrajan) को जगह नहीं मिली.

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया है जिसमें टी नटराजन और पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया है. टी नटराजन ने ब्रिसबेन टेस्ट में अपना डेब्यू किया था और पहली पारी में 3 विकेट झटके थे. नटराजन ने वेड और लाबुशेन जैसे खिलाड़ियों के विकेट झटके थे. हालांकि उन्हें इस मैच में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से मौका मिला था. नटराजन टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बल्कि नेट गेंदबाज थे.





पृथ्वी शॉ पर गिरी खराब फॉर्म की गाज
दूसरी ओर पृथ्वी शॉ पर खराब प्रदर्शन की गाज गिरी. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहा. शॉ की तकनीक में कमी दिखी और साथ ही उनकी फील्डिंग में भी खामियां नजर आई. यही वजह है कि शॉ को 18 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर को टीम में बरकरार रखा गया है.

IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली-हार्दिक पंड्या की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज