IPL 2020 में सबसे ज्यादा 71 यॉर्कर डालने वाले नटराजन बोले- धोनी की एक सलाह से बदला मेरा करियर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन( T Natrajan) ने सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के लिए 16 मैच में 16 विकेट लिए थे. (T Natrajan Twitter)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन( T Natrajan) ने सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के लिए 16 मैच में 16 विकेट लिए थे. (T Natrajan Twitter)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) ने अपने खेल में आए निखार का श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया. उन्होंने कहा कि पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान धोनी ने उन्हें स्लो बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी, जो उनके लिए बहुत कारगर साबित हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) ने अपने खेल में आए निखार का श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया. उन्होंने कहा कि पिछले इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के दौरान धोनी ने उन्हें स्लो बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी, जिससे उन्हें अपनी गेंदबाजी की धार को और पैना करने में मदद मिली. इसी वजह से ही वो पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे औऱ टी20) में डेब्यू करने में सफल रहे. नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले पहले भारतीय बने थे.

तीस साल के नटराजन ने पिछले आईपीएल में तेज गेंदबाजों के बीच सबसे ज्यादा 71 यॉर्कर फेंकी थी और वो धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े खिलाड़ियों को आउट करने में भी सफल रहे थे. ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में नटराजन ने कहा कि धोनी जैसे खिलाड़ी से चर्चा करना ही अपने आप में बड़ी बात है. उन्होंने मेरे से फिटनेस के बारे में बात की और मेरे हौसला बढ़ाया कि अनुभव के साथ मैं और बेहतर होता जाऊंगा. उन्होंने मुझे सलाह दी कि स्लो बाउंसर्स, कटर्स का इस्तेमाल करो. यह मेरे लिए उपयोगी रहा.

पिछले आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए नटराजन
पिछले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज नटराजन ने धोनी को आउट किया था. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया और बाद में कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मुख्य टीम में जगह दी गई. उनके लिए ये यादगार दौरा साबित हुआ और वो तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने में सफल रहे थे.
'धोनी से काफी सीखने को मिला'


धोनी के विकेट को याद करते हुए नटराजन ने कहा कि मैंने बल्ले के पास गेंद की और उन्होंने बड़ा छक्का जड़ दिया- 102 मीटर के आसपास. अगली गेंद पर मैंने उनका विकेट हासिल किया (और जश्न नहीं मनाया)- मैं सिर्फ पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था. उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद मैं खुश था. मैच खत्म होने के बाद मैंने धोनी से बात भी की. वहीं, आईपीएल के दौरान उन्होंने आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भी आउट किया था. दिलचस्प बात है कि नटराजन इसी दिन पिता भी बने थे.

मोईन अली पर तस्लीमा नसरीन के ट्वीट से मचा बवाल, जोफ्रा आर्चर ने दिया लेखिका को करारा जवाब

रिकी पोंटिंग जब खिलाड़ियों से बात करें तो शाहरुख खान का 'चक दे' म्यूजिक होना ही चाहिए: पृथ्वी शॉ

आईपीएल के नॉक आउट मैच के दिन ही नटराजन पिता बने थे
इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ मेरे घर बेटी आई थी और दूसरी तरफ मुझे नॉक आउट मैच में महत्वपूर्ण विकेट मिला. मैं बेहद खुश था लेकिन मैंने दूसरे खिलाड़ियों को इस (बेटी के) बारे में नहीं बताया. मैंने सोचा था कि मैच जीतने के बाद सभी को इस बारे में बताऊंगा, लेकिन मेरे कप्तान (डेविड) वॉर्नर ने पहले ही इसकी जानकारी दे दी थी. नटराजन की सनराइजर्स आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज