T10 League: नॉर्दर्न वॉरियर्स को हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली बुल्स, कलंदर्स भी टूर्नामेंट से बाहर

T10 League: टी10 लीग के फाइनल में पहुंची दिल्ली बुल्स

T10 League: टी10 लीग के फाइनल में पहुंची दिल्ली बुल्स

T10 League: ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की कप्तानी में दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) ने फाइनल में जगह बनाई, पहले एलिमिनेटर में टीम अबु धाबी ने कलंदर्स को हराकर बाहर किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूएई के तेज गेंदबाज जुनैद सिद्दिकी के चार विकेट झटकने बेकार चले गये क्योंकि ड्वेन ब्रावो की अगुआई वाली दिल्ली बुल्स ने शुक्रवार को अबुधाबी टी10 (T10 League) में नार्दर्न वॉरियर्स को पांच विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की. गेंदबाजी का फैसला करने के बाद दिल्ली बुल्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो, वकास मकसूद और नईम यंग ने नॉर्दर्न वॉरियर्स की मजबूत बल्लेबाजी को पस्त कर दिया जिससे उनकी टीम सात विकेट पर 97 रन ही बना सकी. दिल्ली ने फिर यह लक्ष्य आठ गेंद रहते ही हासिल कर लिया और पांच विकेट गंवाकर 102 रन बनाये. ब्रावो (14 रन देकर दो विकेट) ने नॉर्दर्न वारियर्स के कप्तान निकोलस पूरन और आक्रामक लेंडल सिमन्स को आउट किया. मकसूद ने 24 रन देकर और नईम यंग ने 22 रन देकर दो दो विकेट हासिल किये।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स के लिये शेरफाने रदरफोर्ड ने 10 गेंद में 29 रन की पारी खेली जबकि टॉम एबेल 11 गेंद में 23 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे बुल्स ने पहले क्वालीफायर में शानदार जीत दर्ज की. सिद्दीकी ने 20 रन देकर चार विकेट हासिल किये लेकिन एबेल और रवि बोपारा (नाबाद 15) डटे रहे और उन्होंने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

IND VS ENG: कप्तानी संभालते ही विराट कोहली ने कर दी 4 बड़ी 'गलतियां', मुश्किल में टीम इंडिया!

टीम अबु धाबी जीती पहला एलिमिनेट
टी10 लीग के पहले एलिमिनेटर में टीम अबु धाबी ने कलंदर्स को 6 विकेट से हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कलंदर्स की टीम 10 ओवर में महज 83 रन ही बना पाई. शाहिद अफरीदी ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. कप्तान सोहेल अख्तर ने 17 रनों की पारी खेली. शरजील खान 12 गेंदों में 12 रन ही बना सके, वहीं टॉम बैंटन पहली ही गेंद पर LBW आउट हो गए. टीम अबु धाबी के लिए तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने 2 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिये. ओबेड मैकॉय ने भी 2 ओवर में सिर्फ 11 रन दिये. जवाब में टीम अबु धाबी ने 8.4 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. विकेटकीपर बेन डटेकट ने 19 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए. जो क्लार्क ने 22 रनों की पारी खेली. क्रिस गेल 15 रन ही बना पाए. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज