लाइव टीवी

T10 League: युवराज सिंह के लिए बुरी खबर की भरमार, पहले मुंबई इंडियंस ने निकाला, फिर यहां भी नाकाम

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 2:03 PM IST
T10 League: युवराज सिंह के लिए बुरी खबर की भरमार, पहले मुंबई इंडियंस ने निकाला, फिर यहां भी नाकाम
युवराज सिंह‌ टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स की ओर से खेल रहे हैं

आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को टीम से बाहर कर दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 2:03 PM IST
  • Share this:
अबु धाबी. इंटरनेशनल क्रिकेट से इसी साल संन्यास लेने वाले युवराज ‌सिंह (Yuvraj Singh) के लिए बुरी खबर का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. पहले आईपीएल 2020 (IPL) की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है, तो अब उनका बल्ला भी नहीं चल रहा है.
अबु धाबी में शुक्रवार से शुरू हुए टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स की ओर से युवराज सिंह ने डेब्यू किया, लेकिन अपने पहले ही मैच में वह फ्लॉप रहे. जबकि दूसरी ओर कैरेबियाई ‌खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russell) और इंग्लैंड के ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने मैदान पर कोहराम मचा दिया. मराठा और नॉर्दर्न वॉरियर्स के बीच खेले गए लीग के पहले मुकाबले में वॉरियर्स ने नौ विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें रसेल का काफी अहम रोल रहा. वहीं अपने पहले ही लीग के पहले मुकाबले में युवराज छह गेंदों पर सिर्फ छह रन ही बना सके.

T10 League, Yuvraj Singh,Andre Russell, Eoin Morgan, cricket टी10 लीग, युवराज सिंह, आंद्रे रसेल, ऑएन मॉर्गन
आंद्रे रसेल ने 24 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए


पहले बल्लेबाजी करने उतरी मराठा का दूसरा विकेट गिरने पर युवी क्रीज पर आए और उन्होंने आते ही रसेल (Andre Russell) की गेंद पर चौका जड़ दिया. इसके बाद नुवान प्रदीप की चार गेंदों पर दो रन जोड़े और ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस ग्रीन को कैच थमा दिया. मराठा ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाए. जवाब में उतरी नॉर्दर्न को भी पहला झटका 12 रन पर ही लग गया था, लेकिन इसके बाद रसेल और जॉर्ज मुन्से ने अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. जहां मुन्से ने 16 गेंद पर 24 रन  बनाए, वहीं रसेल ने 24 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्‍को के दम पर नाबाद 58 रन बनाए. इसके अलावा रसेल ने 12 रन देकर दो विकेट भी लिए ‌थे.

वॉटसन के अर्धशतक पर भारी पड़े मॉर्गन
वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में ऑएन मॉर्गन (Eoin Morgan) शेन वॉटसन की टीम पर भारी पड़े. वॉटसन की अगुआई वाली डेक्कन ग्लेडिएटर ने निर्धारित ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए. वॉटसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी  करने 31 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए थे, लेकिन उनकी इस आतिशी पारी पर मॉर्गन भारी पड़ गए. उन्‍होंने 27 गेंदों  पर पांच चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद  52 रन बनाकर अपनी टीम दिल्ली बुल्स को सात विकेट से  जीत दिला दी.

रजत शर्मा ने DDCA अध्यक्ष पद से ‌दिया इस्तीफाविराट, रोहित, मयं‌क नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का संकटमोचक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर