जीत के साथ विदा हुए एबी डिविलियर्स, पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज लेंगे उनकी जगह

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के लिए मिडिलसेक्स (Middlesex) के साथ यह सत्र काफी सफल रहा है. उन्होंने पांच मैचों में 84.33 की औसत और 191.66 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाए हैं. इन पांच मैचों में से तीन में उन्होंने अर्धशतक लगाए हैं.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 7:00 PM IST
जीत के साथ विदा हुए एबी डिविलियर्स, पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफीज लेंगे उनकी जगह
एबी डिविलियर्स इस सीजन में मिडिलसेक्स की ओर से टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं. (पीटीआई)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 7:00 PM IST
पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में मिडिलसेक्स (Middlesex) के लिए खेलेंगे. हफीज को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. डिविलियर्स कुछ समय के लिए इस टीम से अलग हो रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि वे टीम के आखिरी दो ग्रुप मैचों और नॉकआउट के लिए वापसी करेंगे. डिविलियर्स जीत के साथ विदा हो रहे हैं. टीम को लॉर्ड्स (Lords) में खेले गए उसके पिछले ग्रुप मैच में सरे के खिलाफ 64 रन से जीत मिली थी.

एबी डिविलियर्स के लिए मिडिलसेक्स के साथ यह सत्र काफी सफल रहा है. उन्होंने पांच मैचों में 84.33 की औसत और 191.66 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाए हैं. इन पांच मैचों में से तीन में उन्होंने अर्धशतक लगाए हैं. इसी से पता चलता है कि वे कितनी शानदार फॉर्म में हैं. मिडिलसेक्स फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है. उसके 12 अंक हैं. टीम का अगला मुकाबला चेम्सफोर्ड में एसेक्स के खिलाफ होगा.

मोहम्मद हफीज हाल ही में कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में एडमंटन रॉयल्स की ओर से खेलकर लौटे हैं. इस टूर्नामेंट की पांच पारियों में उन्होंने 85 रन ही बनाए थे. वह एसेक्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. यह काउंटी क्रिकेट में हफीज का पहला मुकाबला होगा. हफीज पाकिस्तान की वनडे टीम का हिस्सा हैं, हालांकि वह टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने 253 रन बनाए थे. इनमें इंग्लैंड के खिलाप्‍ऊ नॉटिंघम में खेली गई 84 रन की मैच विजयी पारी खेली थी.

cricket, ab de villiers, south africa cricket team, mohammad hafeez, middlesex, क्रिकेट, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम, मोहम्मद हफीज, एबी डिविलियर्स, मिडिलसेक्स
मोहम्मद हफीज ने कनाडा टी-20 लीग के पांच मैचों में महज 85 रन बनाए हैं.


मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान की अनुबंधित खिलाड़ियों की नई सूची में जगह नहीं मिली है, लेकिन वे चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. हालांकि कनाडा टी-20 लीग में वे अच्छी लय में नहीं दिखे. ऐसे में डिविलियर्स की भरपाई करना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी. वैसे हफीज को टी-20 क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव है. उन्होंने इस प्रारूप में 258 मैच खेले हैं, जिनमें 24.49 के औसत से 5413 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में हफीज ने दो शतक और 30 अर्धशतक जड़े हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने 6.25 की इकोनॉमी रेट से 162 विकेट भी लिए हैं.

मैदान पर विराट कोहली के 'पीछे' पड़े हैं रोहित शर्मा
स्मिथ: लेग स्पिनर बनकर आए और बल्‍लेबाज के रूप में कर रहे राज
First published: August 13, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...