Home /News /sports /

t20 blast adam hose scored century in birmingham vs worcestershire match and register biggest win

T20 Blast में बल्लेबाज ने मचाया गदर, 207 के स्ट्राइक रेट से शतकीय पारी खेल टीम को दिलाई सबसे बड़ी जीत

T20 Blast में एडम होसे की आतिशी पारी की बदौलत बर्मिंघम ने वॉरसेस्टरशायर पर बड़ी जीत दर्ज की. (PC-Vitality t20 blast)

T20 Blast में एडम होसे की आतिशी पारी की बदौलत बर्मिंघम ने वॉरसेस्टरशायर पर बड़ी जीत दर्ज की. (PC-Vitality t20 blast)

T20 Blast में बर्मिंघम बीयर्स और वॉरसेस्टरशायर के बीच हुए मुकाबले में ऐसा कुछ हुआ, जो इससे पहले कभी टूर्नामेंट में नहीं हुआ था और ऐसा करने वाली टीम बर्मिंघम रही. उसने वॉरेसेस्टरशायर को 144 रन के अंतर से मात दी. यह टी20 ब्लास्ट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही. इसमें एक बल्लेबाज की अहम भूमिका रही.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में शुक्रवार को इतिहास रचा गया. यह कारनामा बर्मिंघम बीयर्स ने वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ किया. बर्मिंघम ने यह मुकाबला 144 रन के बड़े अंतर से जीता. यह इस टूर्नामेंट के इतिहास में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. बर्मिंघम की जीत के हीरो का एक बल्लेबाज रहा, उसने बल्ले से ऐसा कोहराम मचाया कि गेंदबाज हाथ मलते रह गए. इस बल्लेबाज का नाम हे एडम होसे. एडम ने इस मैच में तूफानी पारी खेली और अपनी टीम बर्मिंघम को 20 ओवर में 228 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया. इसके जवाब में वॉरसेस्टरशायर की टीम 15.3 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई और इस तरह बर्मिंघम ने यह मुकाबला 144 रन से जीत लिया. 53 गेंद में नाबाद 110 रन ठोकने वाले होसे प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

होसे इस मैच में तब बल्लेबाजी करने उतरे थे, जब उनकी टीम 3 रन के भीतर 2 विकेट गंवा चुकी थी. वॉरसेस्टरशायर के गेंदबाज मिचेल स्टेनले ने लगातार दो गेंदों पर बर्मिंघम के बल्लेबाज एलेक्स डेविस और सैम हैन को पवेलियन लौटा दिया. यह दोनों बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए. इसके बाद होसे बल्लेबाजी के लिए उतरे और दो विकेट गंवाने के बावजूद उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. टीम को तीसरा झटका 51 रन के स्कोर पर लगा. रॉब येट्स 20 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन, होसे का बल्लेबाजी का अंदाज नहीं बदला.

होसे ने 13 चौके और 4 छक्के उड़ाए
इसके बाद होसे को डैन माउसले का साथ मिला और इन दोनों ने मिलकर वॉरसेस्टरशायर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. एडम ने शतक ठोका तो वहीं, डैन ने अर्धशतक जमाया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 54 गेंद में 91 रन जोड़ डाले. डैन ने 34 गेंद में तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद होसे को बर्मिंघम के किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. हालांकि, वो अकेले ही वॉरसेस्टरशायर के गेंदबाजों पर भारी पड़े और 53 गेंद में 13 चौके और 4 छक्के उड़ाकर 110 रन ठोके. वो अंत तक नाबाद रहे. उनकी इस पारी की बदौलत बर्मिंघम ने 20 ओवर में 228 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

World Cup 1983: सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 1983 की जीत याद कर शेयर की जश्न की अपनी तस्वीर, लिखा- जीवन में कुछ पल…

IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में क्या 2 गेंदबाजों के डेब्यू का इंतजार खत्म होगा? जानिए कैसे होगी प्लेइंग-XI

वॉरसेस्टरशायर की टीम 84 रन पर ढेर
वॉरसेस्टरशायर को जीत के लिए 229 रन की दरकार थी. लेकिन, यह इंग्लिश टीम इतने बड़े लक्ष्य का दवाब नहीं झेल पाई और स्कोरबोर्ड पर 50 रन जुड़ते-जुड़ते ही आधी टीम पवेलियन लौट गई. इसके बाद किसी भी टीम के लिए वापसी मुश्किल होती. सो, वॉरसेस्टरशायर के भी ऐसा ही हाल हुआ और पूरी टीम 15.3 ओवर में 84 रन पर आउट हो गई. बर्मिंघम की तरफ से डैनी ब्रिग्स ने 4 विकेट हासिल किए.

Tags: England, T20, T20 blast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर