भारत के खिलाफ सीरीज से पहले आग उगल रहा है जॉनी बेयरस्टो का बल्ला, जड़ा ताबड़तोड़ शतक

जॉनी बेयरस्टो टी20 ब्लास्ट में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. (PTI)

T20 Blast, Yorkshire vs Worcestershire: आईपीएल ब्रेक के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टी20 ब्लास्ट से क्रिकेट में वापसी की है. बेयरस्टो ने पिछले तीन मैचों में 112, 82 और 67 रन की पारी खेली है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड की टीम को हाल में ही न्यूजीलैंड के हाथों 1-0 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है. इस सीरीज में जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर जैसे इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे. अब इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ब्रेक के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. T20 ब्लास्ट (T20 Blast) में बेयरस्टो ने लगातार तीसरे मैच में 50 प्लस की पारी खेली है. यॉर्कशर की तरफ से खेलते हुए बेयरस्टो ने वॉरसेस्टरशर के खिलाफ 51 गेंदों पर 112 रनों की विस्फोटक पारी खेली है. इससे पहले बेयरस्टो ने लीस्टरशर के खिलाफ 82 और डरहम के खिलाफ 67 रनों की पारी खेली थी.

    लगातार दूसरा मैच जीता यार्कशर
    वॉरसेस्टरशर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए यार्कशर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए. यॉर्कशर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके पहले दो विकेट सिर्फ दस रन पर गिर गए. इसके बाद बेयरस्टो ने टॉम कोल्हर कैडमोर के साथ तीसरे विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी की. बेयरस्टो ने 52 गेंदों में 10 चौके और सात छक्के की मदद से 112 रनों की पारी खेली. टी20 क्रिकेट में यह जॉनी बेयरस्टो का तीसरा शतक है.

    वहीं कोल्हर ने 33 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. हैरी ब्रुक ने आखिरी क्षणों में 12 गेंदों में 22 रन जड़कर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया. वॉरसेस्टरशर की तरफ से बेन ड्वारसुइस ने चार ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाया.

    यह भी पढ़ें:

    HBD Shane Watson: चोट से जूझते हुए देश के लिए जीते दो विश्व कप, वनडे में भी खेली सबसे बड़ी पारी

    पंत-गिल के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटे न्यूजीलैंड के गेंदबाज, रोहित का भी छाया खौफ

    लक्ष्य की पीछा करने उतरी वॉसेस्टरशर की शुरुआत बेहद खराब रही. पारी की तीसरी गेंद पर ही डेविड विली ने ब्रैट ओलिविरा को बोल्ड कर दिया. रिकी वेसल्स (32) और कप्तान मोईन अली (39) ही थोड़ा संघर्ष कर पाए. वॉसेस्टरशर की पूरी टीम 16.3 ओवर में सिमट गई. यार्कशर की ओर से आदिल रशीद ने 32 रन देकर तीन विकेट और डेविड विली व डॉम बेस ने दो-दो विकेट चटकाया. यार्कशर ने यह मैच 94 रनों से जीत लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.