तेज धूप के चलते अंपायरों ने रोका मैच, क्रिकेटरों को छोड़ना पड़ा मैदान

अक्सर बारिश के कारण आपने मैच रद्द होते देखें होंगे लेकिन कैंटाबरी में बेहद ही रोचक वजह से मैच रोका गया

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:25 AM IST
तेज धूप के चलते अंपायरों ने रोका मैच, क्रिकेटरों को छोड़ना पड़ा मैदान
सैंट लॉरेंस मैदान, कैंटबैरी
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 11:25 AM IST
इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान बारिश के कारण मैच रद्द होने से फैंस बेहद निराश नजर आते थे. फैंस ने इंग्लैंड और वेल्स में वर्ल्ड कप का आयोजन कराने के लिए आईसीसी को लगातार निशाने पर लिया था वहीं शनिवार को इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में मैदान पर अलग ही नजारा देखने को मिला. कैंट और सोमरसेट के बीच कैंटरबरी के सेंट लॉरेंस मैदान पर खेला जा रहा मैच अचानक रोक दिया गया जिसकी वजह बेहद रोचक है.

अक्सर बारिश के कारण आपने मैच रद्द होते देखें होंगे लेकिन यहां अधिक रोशनी के कारण मैच रोका गया. केंट की टीम जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो 15 ओवर के बाद बल्लेबाजों ने अंपायर को बताया कि उन्हें गेंद देखने में परेशानी हो रही है, ज्यादा रोशनी की वजह वह गेंद को देख ही नहीं पा रहे. अंपायर ने इसकी जांच की और मैच को रोकने का फैसला किया गया. दरअसल कैंटबरी मैदान में सूरज ढलते समय रोशनी सीधे ग्राउंड पर पड़ती है.


Loading...

दोनों टीमों के खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट गए. थोड़ी देर बाद रोशनी कम होने पर मैदान पर टीमें वापस आईं और मैच फिर से शुरू हुआ. केंट ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 165 रन आए और सोमरसेट को 166 रनों का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य के जवाब में उतरी सोमरसेट की टीम 18.3 ओवर में 124 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

टी20 ब्लास्ट इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली टी20 लीग है. इस बार रिटायरमेंट ले चुके एबी डिविलियर्स भी इसका हिस्सा हैं. मिडलसेक्स टीम की ओर से खेलते हुए उन्होंने शानदार शुरुआत की थी. अपने पहले मैच में उन्होंने मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए सिर्फ 43 गेंदों पर 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 छक्के और पांच चौके निकले. उनकी स्ट्राइक रेट दो सौ के पार थी. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डिविलियर्स करीब ढाई महीने बाद बैटिंग कर रहे थे.
First published: July 21, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...