Home /News /sports /

Kolkata Weather Update, IND vs NZ 3rd T20I: तीसरे टी20 मुकाबले में क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कोलकाता में कैसा रहेगा मौसम

Kolkata Weather Update, IND vs NZ 3rd T20I: तीसरे टी20 मुकाबले में क्या बारिश डालेगी खलल? जानिए कोलकाता में कैसा रहेगा मौसम

Kolkata Weather, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा. (फोटो साभार-@BCCI)

Kolkata Weather, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा. (फोटो साभार-@BCCI)

India vs New zealand T20 Series NZ vs Ind, Kolkata Weather Update: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' पर है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रविवार को कोलकाता (Kolkata Weather Forecast) के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. भारत ने इस मैदान पर चार टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें दो मैच में जीत हासिल हुई है. एक मुकाबला बिना गेंद फेंके ही रद्द हो गया जबकि इंग्लैंड से एक मैच में हार मिली. टीम इंडिया (Team India) ने इस मैदान पर पिछला टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में खेला था. तब भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. 4 नवंबर 2018 को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट पर 109 रन ही बना पाई और भारत ने लक्ष्य 13 गेंद शेष रहते हासिल किया

    जानिए कोलकाता में बारिश का पूर्वानुमान
    भारत और न्यूजीलैंड के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. कोलकाता में आज बारिश की आशंका नहीं है. कोलकाता में मौसम सामान्य रहेगा. दिन में तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं नमी भी 59 फीसदी रहेगी. वहीं, हवा की रफ्तार 9 किमी प्रति घंटा रहेगी. शाम के बाद तापमान गिरकर 22 डिग्री तक जा सकता है. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए राहत रहेगी.

    ईडन गार्डन्स में ओस का रहेगा असर
    कोलकाता में आज करीब शाम 5 बजे ही सूरज ढल जाएगा. ओस जल्द गिर सकती है. ईडन गार्डन बल्लेबाजों की ऐशगाह रहा है और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए ओस के कारण आसानी होगी. ऐसे में आज के मैच में भी जो टीम टॉस जीतेगी, वो बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. ईडन गाडर्न्स में औसत स्कोर 142 है और इससे पता चलता है कि बल्ले और गेंद के बीच एक समान मुकाबला हो सकता है.

    यह भी पढ़ें:

    रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो सकती है बड़ी उपलब्धि, कोलकाता टी20 में इन 5 रिकॉर्ड पर नजर

    IND vs NZ 3rd T20I: आवेश खान कोलकाता में करेंगे डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

    टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज.

    न्यूजीलैंड: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट और ईश सोढ़ी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Kolkata, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर