लाइव टीवी

रोहित शर्मा की टीम में आने को बेताब ये अंग्रेज, अनोखी बल्लेबाजी से टी20 में लगा चुका है रनों का अंबार

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 12:18 PM IST
रोहित शर्मा की टीम में आने को बेताब ये अंग्रेज, अनोखी बल्लेबाजी से टी20 में लगा चुका है रनों का अंबार
इंग्लैंड के 21 साल के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने हालिया समय में टी—20 क्रिकेट में ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं. (FILE PHOTO)

टॉम बैंटन (Tom Banton) ने अबु धाबी टी0-10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में महज 28 गेंदों पर 80 रन ठोक दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का अगला सीजन साल 2020 में खेला जाना है. इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी. ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम दुनियाभर के किन खिलाड़ियों पर नीलामी में दांव लगाएगी, लेकिन उससे पहले ही इंग्लैंड (England) का एक युवा बल्लेबाज ऐसा भी है, जिसने आईपीएल (IPL) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से जुड़ने की ख्वाहिश जाहिर की है. टॉम बैंटन (Tom Banton) टी-20 क्रिकेट के नए सितारे हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी ताबड़तोड़ पारियों से सभी का ध्यान खींचा है.

बचपन से ही मुंबई इंडियंस के फैन हैं बैंटन
टॉम बैंटन (Tom Banton) ने इस बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि छोटी उम्र से ही मेरा सपना इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में खेलने का है. मैं इस बार 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल (IPL) की नीलामी में शामिल हूं. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि कोई टीम मुझे चुनेगी. जब मैं बच्चा था तो मुंबई इंडियंस का खेल देखना मुझे बेहद पसंद था. इसके बाद मुझे इंग्लैंड (England) की अंडर-19 टीम के लिए मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेलने का मौका मिला. हम 5-0 से हार गए, लेकिन इसके बावजूद वहां दर्शकों का भारी समर्थन देखने को मिला.

cricket news, sports news, tom banton, ipl, ipl 2020, indian premier league, indian cricket, mumbai indians, rohit sharma, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, आईपीएल 2020, टॉम बैंटन, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, टी—20 क्रिकेट
इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन इसी महीने 21 साल के हुए हैं. (FILE PHOTO)


मुंबई-चेन्नई बैंटन को खरीदने की होड़ में
रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की दो दिग्गज टीमों मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने टॉम बैंटन (Tom Banton) की उपलब्धता की जानकारी मांगी है. जहां चेन्नई की टीम बैंटन को अपने रिलीज किए गए खिलाड़ी सैम बिलिंग्स की जगह टीम में शामिल कर सकती है, वहीं मुंबई इंडियंस को भी एविन लुइस की गैरमौजूदगी में उनका स्थान भरने के लिए बैंटन जैसे खिलाड़ी की तलाश है. मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे कामयाब टीम है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने सर्वाधिक चार खिताब जीते हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स के खाते में तीन खिताब आए हैं.

इसलिए खास हैं बैंटन
Loading...

टॉम बैंटन (Tom Banton) ने इसी महीने की शुरुआत में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की है. वह हाल ही में 21 साल के हुए हैं और अभी से टी-20 क्रिकेट के सितारा खिलाड़ियों में शुमार किए जाने लगे हैं. कई टी-20 लीग में बैंटन ने अपने अनोखे शॉट से धूम मचाई है. बल्लेबाजी के दौरान बैंटन हॉकी स्टाइल में रिवर्स स्लैप और स्कूप जैसे शॉट खेलते हैं. तेज गेंदबाज पर भी वे ऐसे हैरतअंगेज शॉट लगाने से पीछे नहीं हटते. यही वजह है कि उन्होंने हाल के समय में टी-20 क्रिकेट में बेहतरीन औसत और जबरदस्त स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

cricket news, sports news, tom banton, ipl, ipl 2020, indian premier league, indian cricket, mumbai indians, rohit sharma, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, आईपीएल 2020, टॉम बैंटन, मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा, टी—20 क्रिकेट
टॉम बैंटन ने इंग्लैंड की टी—20 लीग में 43 के औसत और 162 के स्ट्राइक रेट से 549 रन बनाए हैं. (FILE PHOTO)


28 गेंदों में 80 रन
इस सप्ताह की शुरुआत में टॉम बैंटन (Tom Banton) ने अबु धाबी टी-10 लीग में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 28 गेदों पर ही 80 रन की पारी खेल डाली थी. टी-10 लीग में वे कलंदर्स टीम के लिए खेल रहे थे. इतना ही नहीं, बैंटन ने इंग्लैंड (England) के आईपीएल यानी विटालिटी टी—20 ब्लास्ट में इस साल 549 रन बनाए. दिलचस्प बात ये है कि इस दौरान उनका औसत 42.23 और स्ट्राइक रेट 161.43 का रहा. इस साल अपनी फॉर्म को लेकर टॉम बैंटन ने कहा कि मुझे लगता है कि जब आप लय में होते हैं तो आपको रोकना नामुमकिन होता है.

युवराज सिंह‍ की टीम ने किया कमाल, धाकड़ अंदाज में जीता टी10 लीग का खिताब

कोहली पर भड़के गावस्कर, कहा- जब आप पैदा नहीं हुए थे तब भी जीतती थी टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...