Home /News /sports /

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर से केन विलियमसन ने छीनी थी कप्तानी! टीम से किया था बाहर, फाइनल में मात देकर लिया बदला

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर से केन विलियमसन ने छीनी थी कप्तानी! टीम से किया था बाहर, फाइनल में मात देकर लिया बदला

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने  फाइनल में शानदार 53 रन बनाए. (AP)

T20 WC Final: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने फाइनल में शानदार 53 रन बनाए. (AP)

T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. टीम ने फाइनल में (Australia vs New Zealand) न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया. मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार 53 रन बनाए. आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने वॉर्नर को हटाकर केन विलियमसन (Kane Williamson) को टीम का कप्तान बनाया था.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया. मैच में (Australia vs New Zealand) उन्होंने 53 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को (T20 World Cup 2021) 8 विकेट से हराया. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 18.5 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया. वॉर्नर के अलावा मिचेल मार्श ने भी नाबाद 77 रन बनाए. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने वॉर्नर को हटाकर केन विलियमसन (Kane Williamson) को टीम का कप्तान बनाया था. इतना ही नहीं अंतिम के मुकाबलों में वॉर्नर को प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया गया था. लेकिन वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी विरोधियों को जवाब दे दिया है.

    डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला. उन्होंने 7 पारियों में 48 की औसत से 289 रन बनाए. 3 अर्धशतक भी लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 147 का रहा.  वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 89 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. टी20 वर्ल्ड कप की अंतिम तीन पारियों में वॉर्नर ने क्रमश: 89*,  49 और 53 रन बनाए. यानी टीम की जरूरत के समय खुद को साबित किया. हालांकि टूर्नामेंट में सबसे अधिक 303 रन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बनाए. वॉर्नर दूसरे नंबर पर रहे.

    टी20 में बना चुके हैं 10 हजार से अधिक रन

    डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं. उनका ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड भी बेहद शानदार है. वे 312 मैच में 10255 रन बना चुके हैं. 8 शतक और 84 अर्धशतक लगाया है. यानी 92 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. इससे उनके शानदार प्रदर्शन को समझा जा सकता है. वे टी20 इंटरनेशनल में भी एक शतक और 20 अर्धशतक लगा चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला छठा देश बना, न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

    यह भी पढ़ें: स्टेफनी टेलर ने पाकिस्तान में किया धमाका, मिताली राज के स्पेशल क्लब में बनाई जगह, विरोधी का सफाया भी किया

    डेविड वाॅर्नर पहले ही घोषित कर चुके हैं कि वे आईपीएल के ऑक्शन में उतरेंगे. उन्हें आईपीएल की 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद कप्तान भी बना सकती हैं.

    Tags: Australia, Australia vs New Zealand, Cricket news, David warner, IPL 2021, Kane williamson, New Zealand, Sunrisers Hyderabad, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, T20 world cup 2021 final

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर