लाइव टीवी

फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तय समय पर शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप!

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 2:49 PM IST
फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तय समय पर शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप!
टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का आयोजन होना है

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई बड़ी लीग और टूर्नामेंट स्थगित किए जा चुके हैं. चार चाल में एक बार होने वाला खेलों का महाकुंभ ओलिंपिक (Olympic) भी इसकी चपेट में आ गया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर भी स्थगित होने का खतरा मंडरा रहा था. हालांकि अब आईसीसी (ICC) ने इसे लेकर बड़ा बयान जारी किया है.

आईसीसी ने आय़ोजन को लेकर दिया बड़ा बयान
इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना था. ऑस्ट्रेलिया ने फरवरी में महिला टी20 वर्ल्ड कप आयोजन किया था तब तक कोरोना वायरस का खतरा इतना फैला नहीं था. हालांकि अब जब कि दुनिया भर में लॉकडाउन हो चुका है ऐसे में कायास लगाए जा रहे थे कि टी20 वर्ल्ड कप भी रद्द या स्थगित हो सकता है. हालांकि अब इस मुद्दे पर आईसीसी ने बड़ा बयान दिया है,. बयान में उन्होंने कहा, 'आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच सात जगहों पर होना है. मौजूदा समय में हम इसे तय समय पर शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं'. उन्होंने आगे कहा, 'कोरोना वायरस की महामारी पर लोकल आयोजित कमेटी नजर रख रही है वह अक्टूबर तक ऐसा करेगी.'

भारत को अगले साल करनी है टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी



ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 5788 है. 39 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. अगर यह स्थिति आगे औऱ खतरनाक होती है तो टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला किया जा सकता है. हालांकि आपको बता दें आईसीसी के लिए टी20 वर्ल्ड कप का आय़ोजन अगले साल करना काफी मुश्किल हो सकता है. इसकी वजह है कि भारत को अगले साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना है. ऐसे में एक साल में दो टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किलें बढ़ा सकता है. ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं करता है तो शायद टूर्नामेंट रद्द कर दिया जाए.



ज्वाला गुट्टा का दर्द छलका, कहा-चीनी मां की बेटी के रूप में बड़ा होना आसान नहीं था, अब लोग मुझे हाफ कोरोना कह रहे

जिस मांकडिंग से पिछले IPL में उठ गया था विवाद, जानिए उसका भारत से क्या है कनेक्शन
First published: April 6, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading