Home /News /sports /

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी UAE में ही रहेंगे, हो चुकी है बड़ी तैयारी

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी UAE में ही रहेंगे, हो चुकी है बड़ी तैयारी

T20 World Cup 2021: टी20 में 14 हजार से अधिक रन बनाने वाले क्रिस गेल भी टी10 लीग में उतरेंगे. (Gayle Instagram)

T20 World Cup 2021: टी20 में 14 हजार से अधिक रन बनाने वाले क्रिस गेल भी टी10 लीग में उतरेंगे. (Gayle Instagram)

T20 World Cup 2021: यूएई में अभी टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा रहे हैं. 14 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. इसके 5 दिन बाद 19 नवंबर से टी20 लीग शुरू होगा. इसमें वर्ल्ड कप खेलने वाले 32 खिलाड़ी उतर रहे हैं. कई भारतीय भी टूर्नामेंट में खेलते दिखाई देंगे.

अधिक पढ़ें ...

    अबुधाबी. अबुधाबी टी10 लीग के पांचवें सीजन के लिए विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में शामिल किए गए 32 खिलाड़ी अपने देशों की ओर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) खेलते हुए नजर आएंगे. अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट का आयोजन यूएई की राजधानी में 19 नवंबर से 4 दिसंबर तक किया जाएगा. यह टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के पांच दिन बाद शुरू होगा. कई भारतीय खिलाड़ी भी इसमें खेलते हुए दिखाई देंगे.

    निकोलस पूरन, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, एविन लुईस, ओबेद मैकाय, रवि रामपाल, डेरेन ब्रावो, अकील हुसैन और आंद्रे फ्लेचर टी20 वर्ल्ड कप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज की ओर से खेलेंगे. ऑयन मॉर्गन, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, रीस टोप्ली, लियाम लिविंगस्टोन, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद और जेसन रॉयल इंग्लैंड की ओर से चुनौती पेश करेंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान, श्रीलंका, आयरलैंड, बांग्लादेश और नामीबिया की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी भी अबुधाबी टी10 लीग में खेलेंगे.

    आईसीसी की ओर से मिली हुई है मान्यता

    अबुधाबी टी10 सीरीज दुनिया का एकमात्र 10 ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है, जिसे औपचारिक रूप से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से स्वीकृति और अमीरात क्रिकेट बोर्ड से लाइसेंस हासिल है. 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की चर्चा चल रही है. इसमें टी10 लीग को मान्यता मिल सकती है. हालांकि अभी टी10 के इंटरनेशनल मैच की अनुमति नहीं है. टी20 ही सबसे छोटा फॉर्मेट है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आयरलैंड के कर्टिस कैंफर का बड़ा कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट; नया रिकॉर्ड

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: एमएस धोनी को पाकिस्तान ने ही दिलाई बड़ी पहचान, अब बतौर मेंटॉर भी ‘दुश्मन’ को ढेर करने का मौका

    यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे

    बीसीसीआई की ओर से घरेलू खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है. संन्यास के बाद ही कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेल सकता है. टी10 लीग में आईपीएल का खिताब जीत चुके यूसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन भी उतर रहे हैं. यूसुफ पठान की बात की जाए तो वे 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे. वे टीम इंडिया की ओर से 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. कई और भारतीय खिलाड़ी संन्यास के बाद दुनिया की अन्य लीग में खेल रहे हैं.

    Tags: Abu Dhabi T10 League, Cricket news, ICC, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Yusuf pathan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर