Home /News /sports /

IND vs AFG मैच से पहले अफगान टीम में शामिल हुआ ऑलराउंडर, पूर्व कप्‍तान ने पिछले मैच में ले लिया था संन्‍यास

IND vs AFG मैच से पहले अफगान टीम में शामिल हुआ ऑलराउंडर, पूर्व कप्‍तान ने पिछले मैच में ले लिया था संन्‍यास

T20 World Cup 2021: असगर अफगान को विदाई देती अफगानिस्‍तान टीम. (फोटो-AP)

T20 World Cup 2021: असगर अफगान को विदाई देती अफगानिस्‍तान टीम. (फोटो-AP)

India vs Afghanistan, T20 World Cup 2021: अफगानिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान असगर अफगान ( Asghar Afghan) ने नामीबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के मैच के बाद अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. दरअसल वो पाकिस्तान (Pakistan) से मिली हार से काफी दुखी थे.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का 33वां मैच खेला जाएगा. इस मैच से पहले अफगानिस्‍तान ने असगर अफगान (Asghar Afghan) की जगह ऑलराउंडर शराफुद्दीन अशरफ (Sharafuddin Ashraf) को टीम में शामिल किया है. आईसीसी की टी20 वर्ल्‍ड कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने रिप्‍लेसमेंट की अनुमति दे दी. दरअसल अफगानिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान असगर ने नामीबिया के खिलाफ मैच के बाद अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.
    वो और उनके साथी खिलाड़ी पाकिस्तान (Pakistan) से मिली हार से काफी दुखी थे. इसी वजह से उन्‍होंने अचानक ही संन्‍यास का ऐलान कर दिया. संन्‍यास लेने के कारण असगर की जगह ऑलराउंडर शराफुद्दीन को टीम में जगह मिली है. उन्‍होंने 17 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

    रिजर्व खिलाड़ी थे शराफुद्दीन
    कोविड-19 के कारण पृथकवास की जरूरतों को देखते हुए टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में रखने की अनुमति दी गई थी और शराफुद्दीन भी अफगानिस्तान की टीम में रिजर्व खिलाड़ी थे. बतौर कप्तान असगर के नाम सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत दिलाने का रिकॉर्ड है.

    T20 World Cup: बाबर आजम 4 जीत के बाद भी टीम से खुश नहीं, बाेले- कोई बहाना नहीं चलेगा

    T20 World Cup: विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में प्लेइंग-11 में करेंगे बदलाव! 7वें गेंदबाज को मिलेगा मौका

    उन्होंने 115 मैचों में अफगानिस्तान की अगुआई की. 33 साल के असगर ने 6 टेस्ट, 114 वनडे और 75 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने सभी प्रारूपों में 4246 रन बनाये हैं.  शराफुद्दीन की बात करें तो उन्‍होंने अफगानिस्‍तान की तरफ से 17 वनडे मैचों में  66 रन बनाए और 13 विकेट लिए. वहीं 9 टी20 मैचों में 28 रन बनाए और 5 विकेट लिए.

    Tags: Afghanistan, Cricket news, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर