Home /News /sports /

T20 World Cup Final: दुबई में ऑस्ट्रेलिया और फाइनल के बीच खिताबी जंग, जानिए कैसा रहेगा मौसम

T20 World Cup Final: दुबई में ऑस्ट्रेलिया और फाइनल के बीच खिताबी जंग, जानिए कैसा रहेगा मौसम

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ेंगे. (AFP)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ेंगे. (AFP)

Australia vs New Zealand, T20 World Cup-2021 Final: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन का फाइनल मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमों में से किसी ने भी इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं जीती है. जानते हैं कि दुबई में इस मैच के दौरान मौसम कैसा रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) अब आखिरी पड़ाव पर है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) की टीमें इस वैश्विक टूर्नामेंट के फाइनल (T20 World Cup Final) में आमने-सामने होंगी. मुकाबला आज यानी 14 नवंबर (रविवार) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा. टॉस शाम 7 बजे होगा. मौसम की बात करें तो इस मुकाबले में किसी तरह की बाधा नजर नहीं आ रही है.

    केन विलियमनस की कप्तानी वाली टीम न्यूजीलैंड सुपर-12 राउंड के दौरान ग्रुप 2 का हिस्सा थी, जिसने लीग चरण में 4 जीत और 1 हार के साथ 8 अंक हासिल किए. सेमीफाइनल में उसने इंग्लैंड को हराया और खिताबी मुकाबले में पहली बार जगह बनाई. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुपर-12 राउंड के दौरान ग्रुप-1 के लीग चरण में 5 में से 4 मैच जीते और सेमीफाइनल में पाकिस्तान को रोमांच से भरपूर मुकाबले में मात दी.

    इसे भी पढ़ें, विलियमसन ने ‘अंडरडॉग’ पर कहा, फोकस अच्छे प्रदर्शन पर, फाइनल एक अन्य मैच की तरह है

    अब फाइनल में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है. इस मुकाबले के लिए मौसम की बात करें तो बारिश का कोई अनुमान नहीं है. Weather.com के मुताबिक, 14 नवंबर को दुबई शहर का तापमान दिन में 30 डिग्री सेल्सियस और रात में 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इतना ही नहीं, किसी तरह की बारिश की कोई संभावना नहीं है और आसमान साफ रहेगा. अगर प्रतिशत की बात करें तो मात्र 2% संभावना ही बारिश की है. आर्द्रता करीब 54 फीसदी रहेगी. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 141 है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 123 है.

    इस स्टेडियम में टूर्नामेंट का पिछला मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया जो दूसरा सेमीफाइनल मैच था. पाकिस्तान ने तब पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे जिसका ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही पीछा कर लिया.

    Tags: Australia vs New Zealand, Cricket news, Icc T20 world cup, T20 World Cup 2021, T20 world cup 2021 final, Weather Udpate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर