होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: नेशनल फ्लैग से जुड़ा है पाकिस्तान की जीत का कनेक्शन, इमरान भी यही करते थे... कोच की ‘खास’ सलाह से जागा भरोसा

T20 World Cup: नेशनल फ्लैग से जुड़ा है पाकिस्तान की जीत का कनेक्शन, इमरान भी यही करते थे... कोच की ‘खास’ सलाह से जागा भरोसा

T20 World cup में पाकिस्तान की टीम क्यों सफल हो रही है. इसकी वजह सामने आ गई है. (PC-Video grab pakistan cricket)

T20 World cup में पाकिस्तान की टीम क्यों सफल हो रही है. इसकी वजह सामने आ गई है. (PC-Video grab pakistan cricket)

T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने पहले भारत और फिर न्यूजीलैंड को हराकर सेमी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. उसने खिताब जीतने की दो प्रबल दावेदार टीमों भारत और न्यूजीलैंड दोनों को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है. हालांकि, टूर्नामेंट से पहले तक बाबर आजम की पाकिस्तान टीम को कोई चैम्पियन टीम के नजरिए से नहीं देख रहा था. लेकिन लगातार 2 मैच में जीत दर्ज कर इस टीम ने साबित कर दिया कि उसे कमतर नहीं आंका जा सकता है. आखिर क्यों पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप में सफल हो रही. इसके पीछे क्या राज है. आइए आपको बताते हैं.

    पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप में अपने पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) के नक्शेकदम पर चल रही है. जिस तरह इमरान ने 1992 के विश्व कप (1992 ODI World Cup) में टीम के अंदर लड़ने और जीतने का जज्बा पैदा करने के लिए खास काम किया था. अब बाबर भी टीम का हौसला ऊंचा करने के लिए वही कर रहे हैं. इसमें टीम के मौजूदा कोच सकलैन मुश्ताक का रोल भी अहम है. वो टीम से एक खास काम करा रहे हैं. जिसकी वजह से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा है और उनमें जीत की भूख नजर आ ऱही है.

    पाकिस्तान का खेल कोच की एक बात ने बदला
    टीम के कोच मुश्ताक ने खुलासा किया कि खिलाड़ियों के बीच भाईचारा और एकता पैदा करने के लिए सभी को प्रैक्टिस सेशन के दौरान राष्ट्रीय ध्वज साथ रखने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि यह टीम पूरे देश का प्रतिनिधित्व करती है. राष्ट्रीय ध्वज खिलाड़ियों को याद दिलाता है कि 22 करोड़ पाकिस्तानी उनके साथ खड़े हैं. इससे उनका हौसला बढ़ता है.

    इमरान खान भी 1992 में कर चुके हैं ऐसा
    हाल ही में पीसीबी ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी के वीडियो शेयर किए थे. इसमें दोनों को प्रैक्टिस सेशन के दौरान पाकिस्तान का झंडा ले जाते देखा जा सकता है. इमरान खान ने भी 1992 में टीम को विश्व चैम्पियन बनाने के लिए कुछ ऐसा ही किया था. तब वो फाइनल मुकाबले में टॉस के लिए ऐसी टीशर्ट पहनकर पहुंचे थे, जिस पर टाइगर की फोटो बनी हुई थी. दरअसल, वो चाहते थे कि उनके खिलाड़ी फाइनल में शेर की तरह लड़ें. तब इमरान का यह मंत्र काम कर गया था और पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 22 रन से हराकर पहली बार विश्व कप जीता था.

    T20 World Cup: अफगान कप्‍तान ने कहा- 5 मिनट में खत्‍म हो जाएगी इंग्लिश, वायरल हुआ मोहम्‍मद नबी का मजेदार Video

    पाकिस्तान टीम के कोच सकलैन मुश्ताक भी इमरान खान की तरह ही टीम का हौसला बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने खिलाड़ियों से राष्ट्रीय ध्वज साथ लेकर चलने के लिए कहा है और अब तक उनका यह प्लान सफल नजर आ रहा है. अब पाकिस्तान को सुपर-12 में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया से भिड़ना है.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Imran khan, Pakistan cricket team, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें