Home /News /sports /

बाबर आजम बने ICC T20 World Cup टीम के कप्तान, भारत का एक भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

बाबर आजम बने ICC T20 World Cup टीम के कप्तान, भारत का एक भी खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं

T20 World Cup 2021: बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बनाया गया है. आईसीसी (ICC) ने टूर्नामेंट के बाद 12 सदस्यीय टीम घोषित की है. टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है. इतना ही नहीं फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) भी टीम में जगह नहीं बना सके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान बनाया गया है. इसमें टीम इंडिया (Team India) का कोई भी क्रिकेटर शामिल नहीं है, जबकि श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को भी 12 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. भारतीय टीम टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) सुपर-12 राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी थी. उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद उसने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया था. फाइनल में नाबाद 77 रन की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को भी टीम में जगह नहीं मिली है.

    ज्यूरी सदस्यों ने किसी भी भारतीय खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम, तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया के अलावा श्रीलंका के बल्लेबाज चरित असलंका, लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को इसमें जगह मिली है. ये दोनों टीमें भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थीं. चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और रनरअप न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को भी टीम में चुना गया है. ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो ओपनर और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डेविड वार्नर, लेग स्पिनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को टीम में जगह मिली है.

    हसरंगा ने सबसे अधिक विकेट तो बाबर ने सबसे अधिक रन बनाए

    इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और ऑलराउंडर मोईन अली के अलावा न्यूजीलैंड से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी टीम में जगह बनाई है. वानिंदु हसरंगा टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो बाबर बाजम ने सबसे अधिक रन बनाए हैं. ज्यूरी के सदस्य वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा, ‘हर टीम के चयन की तरह इस टीम पर भी चर्चा होगी. पैनल इस तरह की चर्चा का सम्मान करता है. इस तरह के प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट से टीम का चयन करना बेहद मुश्किल था. चयन का मुख्य आधार सुपर-12 से फाइनल तक के मैच रहे.’ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

    T20 WC Final: भाग्य से मिली कप्तानी, बतौर बल्लेबाज ZERO साबित हुए, लेकिन दिला ही दिया वर्ल्ड कप का खिताब

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के कम से कम 10 खिलाड़ी बनेंगे करोड़पति, टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन ने बढ़ा दी कीमत

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टीम इस तरह है

    डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया), जोस बटलर (इंग्लैंड), बाबर आजम (कप्तान, पाकिस्तान), चरित असलंका (श्रीलंका), एडेन मार्करम (दक्षिण अफ्रीका), मोईन अली (इंग्लैंड), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका), एडम जंपा (ऑस्ट्रेलिया), जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), एनरिच नॉर्किया (दक्षिण अफ्रीका). 12वां खिलाड़ी – शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान).

    Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC, Mitchell Marsh, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर