Home /News /sports /

T20 WC: बाबर आजम ने 8 साल के फैन को दिया दिल जीतने वाला जवाब, हो रही तारीफ

T20 WC: बाबर आजम ने 8 साल के फैन को दिया दिल जीतने वाला जवाब, हो रही तारीफ

T20 World Cup 2021 से बाहर होने के बाद फैन ने बाबर आजम को खत लिखा (PIC: AP)

T20 World Cup 2021 से बाहर होने के बाद फैन ने बाबर आजम को खत लिखा (PIC: AP)

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को रोमांच से भरपूर सेमीफाइनल मैच में 5 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने खराब फील्डिंग को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया. हालांकि, ड्रेसिंग रूम में उन्होंने किसी एक खिलाड़ी पर हार का ठीकरा नहीं फोड़ा और साथी खिलाड़ियों को भी ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल ही में एक आठ वर्षीय प्रशंसक को जवाब दिया है. बाबर का यह जवाब फैन्स का दिल जीत रहा है. इस फैन ने यह खत्म टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाहर होने के बाद बाबर आजम के लिए लिखा था. बाबर आजम एंड कंपनी ने पूरे टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया, लेकिन फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे. सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को हराकर टी20 वर्ल्ड कप अभियान से बाहर कर दिया.

    पाकिस्तान के आठ वर्षीय प्रशंसक ने बाबर आजम को खत लिखा और कहा कि वह भविष्य में देश का नेतृत्व करना चाहते हैं और उन्हें टीम के सभी सदस्यों के ऑटोग्राफ चाहिए. बाबर आजम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस छोटे प्रशंसक के खत पर जवाब देते हुए कहा कि वह ‘फोकस, विश्वास और कड़ी मेहनत’ के साथ कुछ भी हासिल कर सकता है. इसके साथ ही बाबर आजम ने ‘भविष्य के कप्तान’ के रूप में संदर्भित करके छोटे प्रशंसक का ऑटोग्राफ मांगा.

    मैथ्यू वेड: कारपेंटर से ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाने वाला हीरो

    बाबर आजम ने लिखा, ‘प्रिय मोहम्मद हारुन सूरिया, सलाम. हमारे लिए इस तरह के पत्र के लिए धन्यवाद, चैंपियन. मुझे आप पर पूरा विश्वास है और आप अपने फोकस, विश्वास और कड़ी मेहनत से कुछ भी हासिल कर सकते हैं. आपको आपके ऑटोग्राफ मिलेंगे, लेकिन मैं आपका ऑटोग्राफ लेने के लिए भविष्य के कप्तान का इंतजार नहीं कर सकता.’

    बता दें कि पाकिस्तान अपने लीग चरण में अपराजित रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह टी20 विश्व कप से बाहर हो गया. जब तक मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी को खेल के अंतिम ओवर में तीन सीधे छक्कों के लिए लॉन्च नहीं किया था, तब तक पाकिस्तानी टीम हावी स्थिति में थी.

    सुनील गावस्कर ने की बाबर आजम की तारीफ
    हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी टी20 वर्ल्ड कप अभियान के दौरान बाबर आजम की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी की तारीफ की थी. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के सर्वकालिक महान खिलाड़ी बन सकते हैं. वह पाकिस्तान के अब तक के सबसे महान कप्तानों में से एक भी बन सकते हैं.

    जसप्रीत बुमराह से मिलता है गेंदबाजी एक्शन, नवीन उल हक बोले- अगर उनका 50 प्रतिशत भी बन गया तो…

    सुनील गावस्कर ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि अगर बाबर आजम खुद को फिट और प्रेरित रखते हैं, तो वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बनने जा रहे हैं. वह जो बन सकते हैं, वह पाकिस्तान के महानतम कप्तानों में से एक हैं. खेल की स्थिति के बारे में उनका सोच शानदार है. गेंदबाजी और फील्डिंग में उन्होंने जो बदलाव किए हैं, वे अविश्वसनीय रूप से सटीक हैं.’

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Pakistan, Sunil gavaskar, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर