होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल स्टेडियम में देख सकेंगे 25 हजार फैंस! बीसीसीआई तैयारी में जुटा

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल स्टेडियम में देख सकेंगे 25 हजार फैंस! बीसीसीआई तैयारी में जुटा

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें उतर रही हैं. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें उतर रही हैं. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने से यूएई और ओमान में होने हैं. कोरोना को देखते हुए अभी यूएई में ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दुबई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के मुकाबले अगले महीने से यूएई और ओमान में होने हैं. 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीमें उतर रही हैं. बीसीसीआई (BCCI) टूर्नामेंट का आयोजक है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच के दौरान फैंस स्टेडियम में आने लगे हैं. अब भारतीय बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड कप फाइनल में 25 हजार फैंस को बुलाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें यूएई के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी. वर्ल्ड कप का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया था.

    टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि अभी यूएई में सिर्फ 10 फीसदी फैंस को आने की अनुमति है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘बीसीसीआई और अमीरात बोर्ड फाइनल में बड़ी संख्या में फैंस बुलाने चाहते हैं. यदि सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए अनुमति दी जाती है, तो यह शानदार होगा. हालांकि अनुमति को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.’ टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले ओमान में भी होने हैं.

    दुबई में सिर्फ टीका लगाकर फैंस आ सकते हैं मैच देखने

    आईपीएल के दौरान दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच देखने के लिए फैंस को पीसीआर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है. हालांकि, उन्हें कोविड 19 वैक्सीनेशन की दोनों डोज का प्रमाण देना होगा. वहीं शारजाह के नियम अलग हैं. यहां 16 साल के अधिक उम्र वाले दर्शकों को ही एंट्री मिलेगी. इसके अलावा वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र और पीसीआर टेस्ट रिजल्ट भी साथ लेकर आना होगा. अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में 16 साल के अधिक उम्र वाले फैंस को वैक्सीनेशन प्रमाण देना होगा. साथ ही पीसीआर टेस्ट भी साथ रखना होगा. अगर कोई एक बार स्टेडियम से बाहर चला गया तो उसे वापस नहीं आने दिया जाएगा.

    टीम इंडिया को ट्रॉफी का इंतजार

    टीम इंडिया 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. दूसरी ओर 5 बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले खिताब का इंतजार है. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है. वेस्टइंडीज टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और उसने सबसे अधिक 2 बार खिताब जीता है. इसके अलावा भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड भी एक-एक बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने में सफल रहे हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ecb, ICC, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, UAE

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें