• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

T20 World cup के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. (bcci twitter)

T20 World cup के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. (bcci twitter)

टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी. इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने लिखा- “पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी!. जर्सी का पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है. इस जर्सी का रंग गहरा नीला है.”

    बीसीसीआई ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है.” भारत की मेजबानी में यह T20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा.

    कोहली के पीछे पड़े माइकल वॉन, राजस्थान के लिए खेलने वाले अंग्रेज को बनाना चाहते हैं RCB का कप्तान

    टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग तो पुरानी जैसा ही है. लेकिन इसका डिजाइन थोड़ा अलग है. नई जर्सी के बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी दी गई है. इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है. पिछली जर्सी में कंधे पर अलग-अलग रंगों को मिलाकर एक डिजाइन बना था. लेकिन इस जर्सी में ऐसा नहीं है.

    बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिए पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था.” उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा.”

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा, “पोशाक के पीछे प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक की कहानी है. हमें पूरा भरोसा है कि इस पोशाक को पहनना टीम और समर्थकों के लिए गर्व की बात होगी.” टीम इंडिया की नई जर्सी 1799 रुपये में स्टोर में उपलब्ध होगी. इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लॉन्च किए गए हैं.

    KKR को प्लेऑफ में पहुंचाने वाला खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा T20 वर्ल्ड कप, अपने ही कप्तान ने खोया विश्वास

    बता दें कि टी20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले के साथ करेगी. इसके बाद भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. वहीं, 3 नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान से उसका तीसरा मुकाबला होगा.

    बीसीसीआई ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि टीम इंडिया की जर्सी आज यानी 13 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी. तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें और आज भारतीय बोर्ड ने नई जर्सी लॉन्च कर दी.

    बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है. शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए. हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज