Home /News /sports /

ऑयन मॉर्गन का डबल स्टैंडर्ड, KKR के लिए रन की कभी चिंता नहीं की, T20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए चुनी दूसरी राह

ऑयन मॉर्गन का डबल स्टैंडर्ड, KKR के लिए रन की कभी चिंता नहीं की, T20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए चुनी दूसरी राह

T20 world cup 2021: ऑयन मॉर्गन आईपीएल 2021 में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे. फिर भी फाइनल में उतरे थे. (PTI)

T20 world cup 2021: ऑयन मॉर्गन आईपीएल 2021 में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे. फिर भी फाइनल में उतरे थे. (PTI)

T20 world cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. इंग्लैंड की टीम पहले मुकाबले में 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. इससे पहले कप्तान ऑयन माॅर्गन (Eoin Morgan) का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि वे टीम की जीत के लिए बाहर बैठने को भी तैयार हैं. आईपीएल 2021 के दौरान केकेआर (KKR) के कप्तान माॅर्गन खराब फॉर्म के बाद भी खेलते रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन माॅर्गन (Eoin Morgan) अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ नहीं उतरे थे. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) को लेकर उन्हाेंने कहा कि टीम के लिए जीत महत्वपूर्ण है, इसके लिए वे खुद को टीम से बाहर भी कर सकते हैं. मार्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 का वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उसे जीत का दावेदार माना जा रहा है. हालांकि बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. इंग्लैंड ने 2010 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

    ऑयन मॉर्गन इस साल टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड की ओर से 7 मैच में 12 की औसत से सिर्फ 82 रन बना सके हैं. इसके अलावा आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. केकेआर (Kolkata Knight Riders) के कप्तान मॉर्गन 11 की औसत से सिर्फ 133 रन बना सके थे. बीबीसी ने ऑयन माॅर्गन के हवाले से लिखा, ‘मैं वर्ल्ड कप में टीम के लिए रोड़ा नहीं बनूंगा. मैंने रन कम बनाए हैं, लेकिन मेरी बल्लेबाजी अच्छी रही है.’ टीम दूसरे अभ्यास मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. माॅर्गन के बयान से साफ है कि अगर दूसरे बल्लेबाज इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे खुद को वर्ल्ड कप के मैच में आराम दे सकते हैं.

    मॉर्गन ने कहा- वे अभी भी जोखिम उठाने को तैयार

    ऑयन माॅर्गन ने खुद को बाहर रखने के सवाल पर कहा, ‘यह हमेशा एक विकल्प है. आज इसलिए सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि मैं अच्छा नहीं खेल पा रहा हूं. टी20 क्रिकेट में आपको जोखिम उठाना पड़ता है. मैं अभी भी इसके लिए तैयार हूं.’ टीम को शनिवार को वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज से भिड़ना है. वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. ऑयन माॅर्गन आईपीएल की अंतिम 9 पारियों में सिर्फ एक बार दहाई के आंकड़े को छू सके थे. हालांकि खराब फॉर्म के बाद भी वे आईपीए फाइनल में उतरे थे और सिर्फ 4 रन बना सके थे.

    2016 में टीम को फाइनल में पहुंचाया था

    ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व में इंग्लिश टीम 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. टीम जीत के करीब भी पहुंच गई थी. लेकिन अंतिम ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने बेन स्टोक्स पर 4 गेंद पर 4 छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को चैंपियन बना दिया था. ऑयन मॉर्गन ने कहा कि मैं गेंदबाजी से टीम के लिए महत्वपूर्ण नहीं रहता हूं. इस कारण मैदान पर अधिक योगदान देने के लिए मुझे कप्तानी करना पसंद है.

    यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच की सैलरी 25 साल पहले लाखों में थी, आज दुनिया में सबसे अधिक; कप्तान भी पीछे छूटे

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: केएल राहुल ने कहा- धोनी से बेहतर मेंटॉर और कोई नहीं हो सकता, कप्तानी भी सीखूंगा

    टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

    ऑयन मॉर्गन इंग्लैंड की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वे 107 मैचाें में 29 की औसत से 2360 रन बना चुके हैं. 14 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138 का रहा है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. इंग्लैंड का अन्य कोई बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में 2 हजार रन के आंकड़े को नहीं छू सका है. जोस बटलर 1871 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

    Tags: Cricket news, Ecb, Eoin Morgan, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, IPL 2021, Kolkata Knight Riders

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर