Home /News /sports /

कर्टिस कैंफर ने ओब्रायन के कान में चुपके से कुछ कहा... और फिर साउथ अफ्रीका छोड़ आयरलैंड के लिए खेलने लगे

कर्टिस कैंफर ने ओब्रायन के कान में चुपके से कुछ कहा... और फिर साउथ अफ्रीका छोड़ आयरलैंड के लिए खेलने लगे

T20 World Cup 2021: कर्टिस कैंफर ने टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए. (AFP)

T20 World Cup 2021: कर्टिस कैंफर ने टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 4 गेंद पर 4 विकेट लिए. (AFP)

T20 World Cup 2021: कर्टिस कैंफर (Curtis Campher) टी20 वर्ल्ड कप में 4 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने. आयरलैंड के 22 साल के तेज गेंदबाज ने सोमवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ यह कारनामा किया. उन्होंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत साउथ अफ्रीका से की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आयरलैंड (Ireland) के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर (Curtis Campher) ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप में नया इतिहास बनाया. वे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में 4 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ (Ireland vs Netherlands) यह कारनामा किया. बहुत कम लोगों को मालूम है कि कैंफर का जन्म जोहानिसबर्ग में हुआ था ओर उन्हाेंने क्रिकेट की शुरुआत साउथ अफ्रीका से की. लेकिन आयरलैंड के नील ओब्रायन से बात करने के बाद वे आयरलैंड से खेलने के लिए तैयार हुए थे.

    2018 में आयरलैंड की टीम साउथ अफ्रीका में एक अभ्यास मैच खेल रही थी. मैच में कर्टिस कैंफर भी खेल रहे थे. वे साउथ अफ्रीका की अंडर-19 टीम में शामिल थे. आईसीसी से बात करते हुए नील ओब्रायन ने कहा था, ‘कर्टिस कैंफर साउथ अफ्रीका की ओर से अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका था. उसने टॉम बेंटन को आउट किया. मैं भी 2018 में प्रिटोरिया में उनके खिलाफ खेला.’ उन्होंने बताया कि बल्लेबाजी के दौरान मैं नॉन-स्ट्राइक एंड पर था. उसने मेरे कान में कहा- मुझे आयरशि पासपोर्ट मिला है. इसके बाद मैंने उससे बात की और उसे आयरलैंड में खेलने को लेकर बेहद उत्सुकता थी.

    क्लीन हिटर था और उसका रवैया मुझे पंसद था

    नील ओब्रायन ने कहा कि वह क्लीन हिटर था. अच्छी गति से गेंदबाजी भी करता था. उसका यह रवैया मुझे पसंद था. यह एक अफ्रीकी खिलाड़ी ही कर सकता था. कर्टिस कैंफर ने आयरलैंड की ओर से बिना प्रोफेशनल मैच खेले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर कर लिया था. जुलाई 2020 में उन्होंने अपने पहले 2 वनडे इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 59 और 68 रन की पारी खेली. वे आयरलैंड की ओर से पहले 2 वनडे में 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने. इतना ही नहीं उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में 5 विकेट भी झटके.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आयरलैंड के कर्टिस कैंफर का बड़ा कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट; नया रिकॉर्ड

    बतौर ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन

    22 साल के कर्टिस कैंफर ने जुलाई 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. वे 10 वनडे में 31 की औसत 8 विकेट ले चुके हैं. 31 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इसके अलावा वे 51 की औसत से 359 रन भी बना चुके हैं. 6 अर्धशतक लगाया है. वे टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी भी बने. वे वर्ल्ड कप के मुकाबले से पहले 4 टी20 मैच में 3 विकेट लिए थे. नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट लिए.

    Tags: Cricket news, Curtis Campher, ICC, Ireland cricket, Ireland vs netherlands, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर