होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: अंपायर की गलती से भी पाकिस्तान नहीं पहुंच सका फाइनल में! ऑस्ट्रेलिया ने की थी बड़ी चूक

T20 World Cup: अंपायर की गलती से भी पाकिस्तान नहीं पहुंच सका फाइनल में! ऑस्ट्रेलिया ने की थी बड़ी चूक

T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर (David Warner) की दो टप्पे वाली गेंद पर लगाए छक्के की आलोचना हो रही थी. अब कोच जस्टिन लैंगर ने उनका बचाव किया है.(AP)

T20 World Cup 2021: डेविड वॉर्नर (David Warner) की दो टप्पे वाली गेंद पर लगाए छक्के की आलोचना हो रही थी. अब कोच जस्टिन लैंगर ने उनका बचाव किया है.(AP)

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट से हार मिली. इसके साथ ऑस् ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 49 रन बनाकर टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद को जिंदा रखा था. लेकिन अंपायर ने उन्हें 11वें ओवर की पहली गेंद पर शादाब खान (Shadab Khan) के ओवर में विकेट के पीछे आउट करार दिया. हालांकि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी. ऑस्ट्रेलिया के पास 2 रिव्यू बचे थे, लेकिन वॉर्नर ने इसका उपयोग नहीं किया. वे पवेलियन लौट गए. इसके बाद भी पाकिस्तान की टीम जीत (T20 World Cup 2021) हासिल नहीं कर सकी. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 4 विकेट पर 176 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 19 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया.

    डेविड वॉर्नर ने 30 गेंद पर 49 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए. 10 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3 विकेट पर 89 रन था. इस समय मैच बराबरी पर था. लेकिन वॉर्नर के आउट होते ही पाकिस्तान की टीम हावी हो गई. लेकिन वेड और स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया को राेमांचक जीत दिलाई. रिप्ले में साफ था कि गेंद और बल्ले में काफी दूरी थी. कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि भले ही रिप्ले में लग रहा है कि गेंद बल्ले से नहीं लगी है, लेकिन बल्लेबाज को पता होता है कि क्या हुआ. वाॅर्नर को पता होगा कि गेंद बल्ले से लगी है. इस कारण उन्होंने डीआरएस (DRS) का उपयोग नहीं किया. रिप्ले देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कुछ नहीं कर सके.

    रिप्ले में साफ है कि गेंद बल्ले से नहीं लगी.

    14 को फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ंत

    ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची है. 14 नवंबर को दुबई में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. टीम पहली बार 2010 में फाइनल में पहुंची थी. तब उसे इंग्लैंड से हार मिली थी. न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. दोनों टीमें अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी हैं. यानी इस बार हमें नया चैंपियन देखने को मिलेगा.

    Tags: Cricket news, David warner, DRS, ICC, Pakistan vs australia, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें