Home /News /sports /

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद बरसे गौतम गंभीर, कहा- उन्होंने 6 रन चुराए हैं

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद बरसे गौतम गंभीर, कहा- उन्होंने 6 रन चुराए हैं

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. (AFP)

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. (AFP)

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई है. टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को (Pakistan vs Australia) 5 विकेट से हराया. मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) ने हफीज के 2 टप्पे वाली गेंद पर छक्का लगाया था.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के फाइनल में पहुंच चुकी है. टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में (Pakistan vs Australia) पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. हालांकि मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के छक्के को जेंटलमैन गेम के खिलाफ माना जा रहा है. पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने 6 रन चुराए हैं. मैच में पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 176 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया था. फाइनल में 14 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भिड़ेंगे.

    ऑस्ट्रेलिया की पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने डाली. लेकिन गेंद उनके हाथ से छूट गई और दो टप्पे के साथ वॉर्नर के पास पहुंची. वॉर्नर ने इस पर छक्का लगा दिया. नियम के तहत यह नोबॉल थी. इसी पर बात करते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘आर अश्विन के मांकडिंग पर पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न बहुत सवाल उठाते हैं. वे डेविड वॉर्नर के छक्के पर क्या कहेंगे. उन्हाेंने 6 रन बनाए नहीं, चुराए हैं.’ उन्होंने कहा कि दूसरी टीमों को सीख देना आसान है, लेकिन इसे खुद पर लागू करना कठिन है.

    हरभजन ने कहा- वे हमेशा ऐसा ही करते हैं

    भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली बार ऐसा नहीं किया है. वे हमेशा ऐसा ही करते हैं. उन्होंने रिकी पोंटिंग और माइकल क्लार्क का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों हमेशा विवादास्पद रहे. मैदान पर वे हमेशा गलत कारणों से सुर्खियों में रहते थे. हरभजन ने डेविड वॉर्नर को लेकर कहा कि उन्हें इस गेंद पर छक्का नहीं लगाना था. मालूम हो कि मैच में वॉर्नर ने 49 रन बनाए. लेकिन उन्हें अंपायर ने गलत तरीके से कैच आउट दिया था. रिव्यू हाेने के बाद भी वॉर्नर ने इसका उपयोग नहीं कर सके थे.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: अंपायर की गलती से भी पाकिस्तान नहीं पहुंच सका फाइनल में! ऑस्ट्रेलिया ने की थी बड़ी चूक

    यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा को बतौर कप्तान इन 3 खिलाड़ियों से है खतरा, खुद को कर चुके हैं साबित

    पाकिस्तान को लगातार 5 जीत के बाद मिली हार

    पाकिस्तान की टीम ने सुपर-12 में अपने सभी 5 मुकाबले जीते थे. उसने भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को हराया था. लेकिन सेमीफाइनल में उसे हार मिली. दुबई में हालांकि टॉस हमेशा अहम होता है. टी20 वर्ल्ड कप में यहां अब तक खेले गए 12 में से 11 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. फाइनल मुकाबला भी दुबई में होना है. ऐसे में एक बार फिर यहां टॉस अहम रहने वाला है.

    Tags: Aaron Finch, Babar Azam, Cricket news, David warner, Gautam gambhir, Pakistan vs australia, Pcb, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर