Home /News /sports /

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट कुछ ही घंटों में बिके, फैंस ने 2 लाख तक खर्च किए

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मैच के टिकट कुछ ही घंटों में बिके, फैंस ने 2 लाख तक खर्च किए

T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को दुबई में होनी है. (AFP)

T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को दुबई में होनी है. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की भिड़ंत 24 अक्टूबर को हाेनी है. इस मैच के टिकट की भारी डिमांड है. कुछ ही घंटों में मैच के टिकट खत्म हो गए. जहां यूएई में होने वाले मैच के सबसे सस्ते टिकट 600 रुपए के हैं. भारत-पाक मैच के लिए फैंस को 2 लाख रुपए तक खर्च करने पड़े.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. आईसीसी (ICC) की ओर से 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट के टिकटों की बिक्री भी शुरू कर दी गई है. दर्शक क्षमता के 70 फीसदी तक फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. यूएई की बात करें तो सबसे कम दाम के टिकट 600 रुपए में मिल रहे हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मैच के लिए फैंस को लाखों रुपए खर्च करने पड़े. मैच के टिकट 333 गुना तक महंगे बिके. कुछ ही घंटों में टिकट बिक गए. फैंस https://www.t20worldcup.com/tickets पर जाकर अन्य मैचों की टिकट खरीद सकते हैं.

    टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है. भारत अपने पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान से भिड़ेगा. सबसे महंगे टिकट के दाम लगभग 2 लाख रुपए के हैं, जो सामान्य से लगभग 333 गुना महंगे हैं. अलग-अलग स्टैंड के दाम अलग-अलग हैं. शुरुआती टिकट 12,500 रुपए में मिल रहे हैं. इसके अलावा 31,200 रुपए और 54,100 रुपए में फैंस प्रीमियम और प्लेटिनम स्टैंड के टिकट खरीद सकते हैं. इन तीनों कैटेगरी के टिकट लगभग खत्म हो गए हैं. स्काई बॉक्स और वीआईपी स्वीट के दाम अभी आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं दिखाए जा रहे हैं. यानी ये भी टिकट बिक गए हैं. लेकिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर को होने वाले मैच के वीआईपी स्वीट के दाम 1 लाख 96 हजार रुपए के हैं. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट और अधिक महंगे होने की संभावना है. क्योंकि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच के सबसे कम दाम के टिकट 10,400 रुपए में मिल रहे हैं.

    टूर्नामेंट के 7वें सीजन में कुल 16 टीमें उतरेंगी

    यह टी20 वर्ल्ड कप का 7वां सीजन है. कुल 16 टीमें उतर रही हैं. अंतिम बार 2016 में भारत में टूर्नामेंट के मुकाबले खेले गए थे. वेस्टइंडीज की टीम ने रिकॉर्ड दूसरी बार खिताब जीता था. मौजूदा सीजन का पहला मैच 17 अक्टूबर को ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच मस्कट में होगा. इसी दिन बांग्लादेश और स्कॉटलैंड भी भिड़ेंगे. वहीं, सुपर-12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 23 अक्टूबर को अबु धाबी में होगा. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में खेलेगा.

    70 फीसदी तक फैंस आ सकेंगे

    टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियम की क्षमता के 70 प्रतिशत तक फैंस को आने की अनुमति मिल गई है. आईसीसी (ICC) और टूर्नामेंट की मेजबान बीसीसीआई (BCCI) को यूएई की सरकार की तरफ से इसकी हरी झंडी मिल चुकी है. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. पहले टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होना था. लेकिन कोरोना के कारण बीसीसीआई ने इसे यूएई शिफ्ट कर दिया है. हालांकि टूर्नामेंट का आयोजक अभी भी बीसीसीआई ही है.

    टीम इंडिया को 14 साल से खिताब का इंतजार

    टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 2007 में जीता था. इसके बाद टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है. यानी उसे 14 साल से खिताब का इंतजार है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में वे इस बार पूरा जोर लगाएंगे. पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम का मेंटॉर बनाया गया है, इसका भी फायदा टीम को मिलेगा. वर्ल्ड कप से पहले टीम आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में ही खेल रही है. इससे खिलाड़ियाें को वहां की पिच के हिसाब से ढलने का मौका मिल जाएगा.

    Tags: Babar Azam, BCCI, Cricket news, ICC, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, India Vs Pakistan, Pcb, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर