Home /News /sports /

T20 World Cup: इंग्लैंड को मिली पहली जीत, न्यूजीलैंड लगातार दूसरा मैच हारा; ऑयन मॉर्गन फिर भी फेल

T20 World Cup: इंग्लैंड को मिली पहली जीत, न्यूजीलैंड लगातार दूसरा मैच हारा; ऑयन मॉर्गन फिर भी फेल

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराया. (AFP)

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराया. (AFP)

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड (England) ने अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 13 रन से हराया. यह न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी हार है. उसे पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. वहीं इंग्लैंड को पहली जीत मिली. टीम की ओर से जोट बटलर ने शानदार अर्धशतक लगाया. लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) ने 3 विकेट लिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम को (New Zealand) लगातार दूसरे अभ्यास मैच में हार मिली. इंग्लैंड ने उसे 13 रन से हराया. इंग्लैंड (England) ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 163 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 150 रन ही बना सकी. लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) ने तीन विकेट लिए. तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भी 4 विकेट झटके. इंग्लैंड को वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज से भिड़ना है. लेकिन कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का खराब प्रदर्शन जारी है. वे सिर्फ 10 रन बना सके. टीम को पहले अभ्यास मैच में भारत से 7 विकेट से हार मिली थी. वहीं न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त मिली थी.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की. टीम ने 6 ओवर में एक विकेट पर 59 रन बना लिए थे. मार्टिन गप्टिल ने 20 गेंद पर 41 रन बनाए. 4 चौके और 3 छक्के लगाए. ओपनर टिम सिफर्ट ने 8 रन बनाए. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 6 विकेट 87 रन हो गया. लेग स्पिनर आदिल राशिद ने न्यूजीलैंड को तीन बड़े झटके दिए. डेवॉन कॉनवे 20 रन बनाकर रन आउट हुए.

    फिलिप्स और चैपमैन फेल रहे

    ग्लेन फिलिप्स 7, मार्क चैपमैन 1 और मिचेल सेंटनर शून्य पर आउट हुए. इसके बाद तेज गेंदबाज मार्क वुड ने एक ओवर में 2 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. पूरी टीम 19.2 ओवर में 150 रन आउट हो गई. टीम के 6 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. टीम ने 103 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे. ईश सोढ़ी ने नाबाद 25 रन बनाकर स्कोर 150 रन तक पहुंचाया.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली और रोहित टी20 वर्ल्ड कप में कर सकते हैं गेंदबाजी! मुंबई के कप्तान ले चुके हैं हैट्रिक

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तय! यह है बड़ी वजह

    जोस बटलर का शानदार अर्धशतक

    इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज टिम साउदी ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय (0) को चलता किया. इसके बाद जोस बटलर (73) और डेविड मलान (11) ने टीम का स्कोर 48 रन तक पहुंचाया. इसके बाद उतरे कप्तान ऑयन मॉर्गन (10) फिर फेल रहे. लेकिन बटलर ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. उन्होंने 51 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 2 छक्के लगाए. जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंद पर 30 और सैम बिलिंग्स ने 17 गेंद पर 27 रन बनाकर स्कोर 160 रन के पार पहुंचाया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6  विकेट पर 163 रन बनाए. लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए.

    Tags: Adil Rashid, Cricket news, Ecb, England vs new zealand, Eoin Morgan, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Kane williamson, New Zealand cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर