Home /News /sports /

T20 World Cup: फखर जमां टी20 वर्ल्ड कप से थे बाहर, दबाव में मिली जगह, लगातार तीसरी विजयी पारी खेली!

T20 World Cup: फखर जमां टी20 वर्ल्ड कप से थे बाहर, दबाव में मिली जगह, लगातार तीसरी विजयी पारी खेली!

T20 World Cup 2021: फखर जमां (Fakhar Zaman) ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 55 रन बनाए. (Fakhar Zaman Instagram)

T20 World Cup 2021: फखर जमां (Fakhar Zaman) ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 55 रन बनाए. (Fakhar Zaman Instagram)

T20 World Cup 2021: फखर जमां (Fakhar Zaman) ने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 55 रन बनाए. इससे पहले 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल और फाइनल में भी उन्होंने 50 से अधिक रन बनाए थे. पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया को (Pakistan vs Australia) 177 रन का लक्ष्य दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. फखर जमां (Fakhar Zaman) ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) दूसरे सेमीफाइनल में उन्होंने नाबाद 55 रन बनाए. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए (Pakistan vs Australia) 4 विकेट पर 176 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया है. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भी 69 रन की शानदार पारी खेली. पाकिस्तान की टीम रिकॉर्ड 5वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है. न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है.

    फखर जमां को पीसीबी (PCB) की ओर घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. बाद में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) व अन्य पूर्व खिलाड़ियों के दबाव में उन्हें टीम में शामिल किया गया. उन्होंने सेमीफाइनल में 32 गेंद पर नाबाद 55 रन बनाए. 3 चौके और 4 छक्के लगाए. यानी 36 रन उन्होंने बाउंड्री से बनाए. उन्होंने अंतिम ओवर में मिशेल स्टार्क के ओवर में 2 छक्के जड़े. इससे पहले उन्होंने 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अर्धशतक और फाइनल में भारत के खिलाफ शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. यानी उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट नॉकआउट राउंड के लगातार तीसरे मैच में 50 से अधिक रन बनाए.

    टी20 करियर का 27वां अर्धशतक

    फखर जमां के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे इस मुकाबले के पहले 169 मैच में 27 की औसत से 4122 रन बनाए थे. एक शतक और 26 अर्धशतक लगाया था. यानी यह उनका टी20 का 27वां अर्धशतक है. फखर जमां वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के एकमात्र बल्लेबाज हैं. यानी वे बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बाबर आजम ‘तिहरा शतक’ लगाने वाले पहले खिलाड़ी, रिजवान ने तो बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में टॉस हारते ही मान ली हार! सिक्सर किंग ने कही बड़ी बात

    पाकिस्तान की टीम यूएई में पिछले 5 साल से एक भी टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला नहीं हारी है और लगातार 16 मैच जीते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करने के लिए शानदार बल्लेबाजी करनी होगी.

    Tags: Aaron Finch, Babar Azam, Cricket news, Fakhar zaman, Pakistan vs australia, Pcb, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर