Home /News /sports /

गौतम गंभीर ने एमएस धोनी का किया बचाव, कहा- ‘मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं, ये उनके फैसले नहीं हो सकते'

गौतम गंभीर ने एमएस धोनी का किया बचाव, कहा- ‘मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं, ये उनके फैसले नहीं हो सकते'

T20 World Cup 2021: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गलत फैसले किए. (AP)

T20 World Cup 2021: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गलत फैसले किए. (AP)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 8 विकेट से हार मिली थी. मैच में (India vs New Zealand) टीम ने 2 बदलाव किए थे. इसके अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को ओपनिंग करने के लिए भेजा गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के मेंटॉर एमएस धोनी (MS Dhoni) के पक्ष में उतर आए हैं. टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) मैच में सिर्फ 2 बदलाव ही नहीं किए थे बल्कि टीम के बैटिंग ऑर्डर को भी बदल डाला था. टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन बना सकी थी. न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला आसानी से 8 विकेट से जीता था. इस कारण टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है.

    पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा, ‘टीम में हुए इन बदलावों से धोनी का कोई लेना-देना नहीं है. मैं धोनी के साथ लंबे समय तक खेला हूं. ये उनके फैसले नहीं हो सकते. मुझे यह भी पता है कि अन्य सपोर्ट स्टाफ कोहली के फैसले को शायद ही चैलेंज कर सकें.’ उन्होंने कहा कि बतौर रणनीतिकार मुझे विराट काेहली ने निराश किया. पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम में क्यों बदलाव किया गया. इतना ही काफी नहीं था. उन्होंने रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को ओपनिंग के लिए भेज दिया.

    बड़े शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी

    गौतम गंभीर ने कहा कि परिस्थितियों को देखें तो यह भारतीय बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी. विराट कोहली बड़े शॉट के अलावा एक-दो रन लेकर पारी को आगे बढ़ाते हैं. केएल राहुल का भी खेल शानदार रहा है. मैच में सूर्यकुमार यादव को नहीं खिलाया गया. उन्होंने कहा कि पावरप्ले खत्म होने के बाद भी वे गैप में एक-दो रन ले सकते थे. कुल मिलाकर हमारे बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के बजाय एक-दो रन पर जोर देना था और संघर्ष दिखाना था.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को 4 साल बाद दिया मौका, ये है बड़ी वजह

    कोहली का बतौर कप्तान अंतिम टूर्नामेंट

    विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में बतौर कप्तान यह उनका अंतिम टूर्नामेंट है. वहीं एमएस धोनी को मेंटॉर की जिम्मेदारी दी गई है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता है. दूसरी ओर कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Gautam gambhir, India vs new zealand, Ishan kishan, Ms dhoni, Rohit sharma, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर