होम /न्यूज /खेल /

T20 World Cup: हार्दिक पंड्या और वरुण चक्रवर्ती के लिए बुरी खबर! 15 दिन में खेलने पड़ सकते हैं 6 मुकाबले

T20 World Cup: हार्दिक पंड्या और वरुण चक्रवर्ती के लिए बुरी खबर! 15 दिन में खेलने पड़ सकते हैं 6 मुकाबले

T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. (AP)

T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. (AP)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया (Team India) को पहले हफ्ते में सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला. टीम आज दूसरा मुकाबला (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड से खेलने जा रही है. टीम अगर फाइनल में पहुंचती है तो उसे 15 दिन में 6 मुकाबले खेलने होंगे. यह फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के लिए अच्छी खबर नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला था. पहले 7 दिन में उसे सिर्फ एक मैच (T20 World Cup 2021) में खेलने का मौका मिला. लेकिन अगले 15 दिन में उसे 6 मैच खेलने पड़ सकते हैं. यह खिलाड़ियों की फिटनेस की बड़ी परीक्षा होगी. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) अभी खराब फिटनेस से जूझ रहे हैं. उनके लिए यह बड़ी परेशानी वाली बात हो सकती है. टीम आज दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से खेलने जा रही है. दूसरी ओर पाकिस्तान (Pakistan) की टीम अब तक 3 मैच खेल चुकी है. टीम ने सभी मुकाबले जीते भी हैं और उसने सेमीफाइनल की ओर कदम भी बढ़ा दिया है.

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चाेपड़ा (Aakash Chopra) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इस पर सवाल भी उठाए. आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि एक हफ्ते का अंतराल अच्छा नहीं है. एक टीम तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल की ओर से बढ़ रही है. दूसरी ओर टीम इंडिया ने अब तक सिर्फ एक मुकाबला खेला है. हार के बाद इंतजार करना मुश्किल होता है. वहीं हरभजन सिंह ने कहा कि 4 से 5 दिन में मैच जरूर होना चाहिए. इससे खिलाड़ियों की लय बनी रहती है.

    फाइनल 14 नवंबर को खेला जाना है

    टीम इंडिया 31 अक्टूबर को अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. उसे अभी सुपर-12 के 4 मुकाबले खेलने हैं. टीम अगर सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचती है तो उसे कुल 6 मुकाबले खेलने होंगे. फाइनल 14 नवंबर को हाेना है. 31 अक्टूबर से 14 नवंबर यानी कुल 15 दिन में टीम को ये मैच खेलने होंगे. टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले खेलकर आ रहे हैं. ऐसे में उनके लिए फिटनेस बड़ी समस्या बन सकती है. लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और हार्दिक पंड्या पहले से फिट नहीं हैं. वरुण के इंजेक्शन के लेकर खेलने की बात सामने आ चुकी है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के 4 गेंदबाजों से रहना होगा सावधान, सभी का प्रदर्शन बुमराह से अच्छा

    8 टीमें खेल चुकी हैं 3-3 मुकाबले

    टीम इंडिया ने भले ही अब तक एक मुकाबला खेला हो, लेकिन सुपर-12 की 12 में से 8 टीमें अब तक 3-3 मुकाबले खेल चुकी हैं. इसमें ग्रुप-1 की सभी 6 टीमें इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं. ग्रुप-2 से पाकिस्तान भी 3 मैच खेल चुकी है. अफगानिस्तान की टीम आज अपना तीसरा मुकाबला नामीबिया के खिलाफ खेल रही है. सिर्फ भारत और न्यूजीलैंड ने सबसे कम एक-एक मुकाबले खेले हैं.

    Tags: Cricket news, Hardik Pandya, India vs new zealand, India Vs Pakistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Varun Chakravarthy, Virat Kohli

    अगली ख़बर