Home /News /sports /

T20 WC से पहले भारतीय क्रिकेटरों ने लिया 'खतरनाक' डलगोना कैंडी चैलेंज, जानें कौन हुआ पास और कौन फेल

T20 WC से पहले भारतीय क्रिकेटरों ने लिया 'खतरनाक' डलगोना कैंडी चैलेंज, जानें कौन हुआ पास और कौन फेल

ICC T20 World Cup 2021 से पहले भारतीय क्रिकेटर मजेदार गेम खेलते नजर आए (PIC: ICC)

ICC T20 World Cup 2021 से पहले भारतीय क्रिकेटर मजेदार गेम खेलते नजर आए (PIC: ICC)

ICC T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच के साथ करेगी. टूर्नामेंट से पहले (T-20 world cup) खिलाड़ी दूसरी गतिविधियों में भी शमिल हो रहे हैं.

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों ने लोकप्रिय कोरियाई सीरीज ‘स्क्विड गेम’ (Squid Game) से ‘डलगोना कैंडी चैलेंज’ (Dologna Candy Challenge) लिया. नेटफ्लिक्स का यह शो वर्तमान में सोशल मीडिया में शीर्ष रुझानों में से एक है और भारत के खिलाड़ियों ने भी इस शो के ट्रेंड को फॉलो किया. भारतीय क्रिकेटरों द्वारा लिए गए इस ‘डलगोना कैंडी चैलेंज’ का वीडियो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है. शो के एक एपिसोड में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को कैंडी में खींची गई एक छोटी आकृति को तोड़े बिना उसे तराशना होता. ऐसा न करने वाले खिलाड़ियों को मार दिया जाता है. टीम टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) के दोनों अभ्यास मैच जीत चुकी है. वर्ल्ड कप (T20 WC) के पहले मैच में टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से (India vs Pakistan ) भिड़ेगी.

    ‘स्क्विड गेम’ के इसी ‘डलगोना कैंडी चैलेंज’ को अब भारतीय खिलाड़ियों ने पूरा करने का मन बनाया है. भारतीय खिलाड़ियों के इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”इस खतरनाक खेल में भारतीय टीम.” आईसीसी ने आगे लिखा, ”दुनिया के सबसे चर्चित शो में से एक के फेमस खेल के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों की परीक्षा होती है.”

    टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इस चैलेंज को लिया. वरुण, राहुल, सूर्यकुमार और बुमराह इस चैलेंज में विफल रहे, क्योंकि वे आकृतियों को तराशने की कोशिश करते हुए अपनी कैंडी तोड़ देते हैं. वहीं, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी इस चैलेंज में सफल होते हैं, क्योंकि वे धैर्यपूर्वक सटीकता के साथ कैंडी से आकृतियों को काटने का प्रबंधन करते हैं.

    View this post on Instagram

    A post shared by ICC (@icc)

    भारत ने दूसरे अभ्यास में ऑस्ट्रेलिया को हराया
    भारत ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत के हासिल की. हालांकि, टीम इंडिया के लिए छठे गेंदबाज का स्थान चिंता का विषय बना रहा. इस वार्म अप मैच में विराट कोहली ने भी गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया. विराट कोहली इस मैच में कप्तान नहीं थे. उनकी जगह रोहित शर्मा ने यह जिम्मेदारी संभाली थी. विराट कोहली ने सिर्फ फील्डिंग और गेंदबाजी की. वहीं, रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 60 रन की पारी खेली. केएल राहुल ने 31 गेंदों में 39 रन बनाए. भारत ने 17.5 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 152 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया.

    Tags: Cricket news, Jasprit Bumrah, KL Rahul, Mohammed Shami, Off The Field, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर