Home /News /sports /

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्‍तानी कप्तान के चयन पर भड़के इंजमाम, कहा- जब खिलाना ही नहीं तो क्यों ले जा रहे

T20 World Cup: पूर्व पाकिस्‍तानी कप्तान के चयन पर भड़के इंजमाम, कहा- जब खिलाना ही नहीं तो क्यों ले जा रहे

इंजमाम-उल-हक ने टी20 विश्व कप की टीम में पूर्व कप्तान को चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं. (Inzamam Ul Haq Instagram)

इंजमाम-उल-हक ने टी20 विश्व कप की टीम में पूर्व कप्तान को चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं. (Inzamam Ul Haq Instagram)

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) ने टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की टीम में सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि टीम में किसी भी खिलाड़ी का सेलेक्शन का पैमाना प्रदर्शन होना चाहिए. किसी के दबाव में खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) ने टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की टीम में सरफराज अहमद (Sarafarz Ahmed) को चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि टीम में किसी भी खिलाड़ी का सेलेक्शन का पैमाना प्रदर्शन होना चाहिए. किसी के दबाव में खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए. वो भी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए.

    पीसीबी ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में 3 बदलाव किए थे. टूर्नामेंट के लिए फखर जमां (Fakhar Zaman), पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और हैदर अली (Haider Ali) को टीम में शामिल किया गया था. सरफराज को आजम खान, जबकि हैदर अली को मोहम्मद हसनैन की जगह टीम में एंट्री मिली है. वहीं, खुशदिल शाह की जगह फखर जमां 15 सदस्यीय टीम में आए हैं.

    इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सेलेक्शन कमेटी में यह क्षमता होनी चाहिए कि वो बाहरी दबाव को झेल सके और सिर्फ प्रदर्शन के आधार पर ही किसी खिलाड़ी को चुने. उन्होंने कहा कि अगर सेलेक्शन कमेटी प्रदर्शन के आधार पर चयन करना चाहती है, तो उन्हें उम्र और अन्य पैमानों को भूल जाना चाहिए. जब आप सरफराज को खिलाने ही नहीं जा रहे, तो फिर उसे क्यों लेकर जा रहे हैं? उन्होंने पिछले दो सालों में कितने अंतरराष्ट्रीय टी20 खेले हैं?.

    सरफराज का सेलेक्शन समझ से परे: इंजमाम
    पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि सरफराज सम्मानित पूर्व कप्तान हैं. उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल करना और फिर नहीं खिलाना. इसका कोई मतलब नहीं है. इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर कमजोर है. इसलिए उन्हें शर्जिल खान को बतौर ओपनर चुनना चाहिए था. उन्होंने कहा कि शर्जील खान का हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा है. उनके पास बड़े मुकाबले खेलने का अनुभव है. ऐसे में अगर शर्जील को टीम में चुना जाता है, तो अच्छा होता.

    पाकिस्तान की टीम लाहौर में ट्रेनिंग कर रही
    बता दें कि पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को यूएई के लिए रवाना होगी. इससे पहले, खिलाड़ी लाहौर में ट्रेनिंग करेंगे. एक दिन पहले पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से 24 अक्टूबर को होगा. दोनों टीमें 2019 के वनडे विश्व कप के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी.

    IPL 2021: ‘विराट कोहली के बाद देवदत्त पडिक्‍कल के हाथों में आरसीबी की कमान’

    T20 World Cup: शोएब मलिक को पाकिस्तानी टीम में मिली जगह, चोटिल मकसूद की जगह जुड़ेंगे

    पाकिस्तान का स्क्वॉड:
    बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक.

    रिजर्व खिलाड़ी: शाहनवाज दहानी, खुशदिल शाह और उस्मान कादिर.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Inzamam ul haq, Pakistan cricket team, Sarfaraz Ahmed, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर