Home /News /sports /

T20 World Cup: टीम इंडिया अपने सबसे अच्छे ओपनर को नहीं देगी मौका! पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

T20 World Cup: टीम इंडिया अपने सबसे अच्छे ओपनर को नहीं देगी मौका! पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

T20 World Cup 2021: ईशान किशन ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 70 रन बनाए. (Ishan Kishan Instagram)

T20 World Cup 2021: ईशान किशन ने अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 70 रन बनाए. (Ishan Kishan Instagram)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया. मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने सबसे अधिक 70 रन बनाए. इसके बाद भी उनका पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तय नहीं है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारी को पुख्ता करने में जुटी हुई है. टीम ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया. वर्ल्ड कप के पहले मैच में (T20 World Cup 2021) टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी. इंग्लैंड के खिलाफ बतौर ओपनर ईशान किशन ने शानदार 70 रन बनाए. इसके बाद भी उनका पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) खेलना मुश्किल है, क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल का बतौर ओपनर उतरना तय है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले इस बात की पुष्टि भी की.

    ईशान किशन की अंतिम 10 पारियों की बात करें तो उन्होंने 4 मैच में 50 से अधिक रन बनाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्हाेंने 46 गेंद पर 70 रन जड़ दिए. इतना ही नहीं वे आउट भी नहीं हुए. 7 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल की अंतिम 2 पारियों में 84 और नाबाद 50 रन बनाए थे. हैदराबाद के खिलाफ ईशान ने 32 गेंद पर 262 की स्ट्राइक रेट से 84 रन बनाए थे. 11 चौके 4 छक्के लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका में वनडे के एक मुकाबले में 59 रन की पारी खेली थी.

    राहुल ने हर मैच में 20 से अधिक रन बनाए

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद केएल राहुल ने 7 टी20 के मुकाबले खेले हैं. तीन अर्धशतक लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने हर मैच में 20 से अधिक रन बनाए. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नाबाद 98 रन की बड़ी और आक्रामक पारी खेली थी. इस दाैरान उनका स्ट्राइक रेट 233 का रहा था. उन्होंने 42 गेंद का सामना किया था. 7 चौके और 8 छक्के लगाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी राहुल ने अपने फॉर्म को बरकरार रखा. उन्हाेंने 24 गेंद पर 51 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 213 का रहा. 6 चौके और 3 छक्के लगाए. यानी 9 गेंद पर 42 रन बना दिए.

    राेहित नहीं लगा सके हैं एक भी अर्धशतक

    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद रोहित शर्मा ने 6 टी20 के मुकाबले खेले हैं. लेकिन वे इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. 43 रन की सबसे बड़ी साझेदारी खेली. अंतिम 4 मैच में वे एक मैच में ही 20 से अधिक रन बना सके. लेकिन टी20 बेहतरीन रिकॉर्ड के कारण उनका पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तय है. ऐसे में ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका नहीं मिलेगा. रोहित 20 अक्टूबर को होने वाले दूसरे अभ्यास मैच में उतर सकते हैं. वे इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं उतरे थे.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 6 विकेट से रौंदा, ईशान और केएल राहुल का अर्धशतक

    कोहली का फॉर्म भी ठीक नहीं

    कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 9 टी20 के मुकाबले खेले हैं. इस दौरान वे 2 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. लेकिन अंतिम 6 मैचों की बात करें तो वे एक में भी 40 रन का आंकड़ा नहीं छू सके. 3 में 20 रन तक नहीं पहुंच सके. इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में वे सिर्फ 11 रन बना सके. ऐसे में कोहली दूसरे अभ्यास मैच में भी उतरेंगे, ताकि फॉर्म को हासिल कर सकें. उन्होंने अपने बल्लेबाजी क्रम काे लेकर कहा कि वे वर्ल्ड कप में नंबर-3 पर ही खेलेंगे. कोहली टी20 में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी करेंगे. अब तक हुए सभी 8 मैच में एमएस धोनी ने कप्तानी की है. 7 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, India Vs Pakistan, Ishan kishan, KL Rahul, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    अगली ख़बर