Home /News /sports /

T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, अहम बल्लेबाज हुआ बाहर! भारत फायदे में

T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, अहम बल्लेबाज हुआ बाहर! भारत फायदे में

T20 world Cup 2021:  जेसन रॉय (Jason Roy) का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. (AP)

T20 world Cup 2021: जेसन रॉय (Jason Roy) का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. (AP)

T20 world Cup 2021: इंग्लैंड की टीम ग्रुप-1 में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. लेकिन टीम को बड़ा झटका लगा है. ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) चोटिल हो गए हैं. उनका आगे खेलना मुश्किल है. टीम इंडिया (Team India) यदि सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जेसन रॉय (Jason Roy) टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में शनिवार को चोटिल हो गए. वे छड़ी के सहारे चलते हुए दिखाई दिए. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज रॉय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 20 रन बनाए. इसके बाद वे पैर में लगी चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि रविवार को उनकी चोट पर कोई अपडेट आएगा. इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. टीम इंडिया (Team) यदि सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से हो सकती है.

    इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को पहली हार भी मिली. उसे साउथ अफ्रीका ने 10 रन से हराया. जेसन रॉय चोटिल होकर लौट आए. इसके बाद जोस बटलर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. जेसन रॉय का टी20 में प्रदर्शन शानदार रहा है. वे ओवरऑल 262 टी20 में 28 की औसत से 6842 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 143 का है. वे 4 शतक और 46 अर्धशतक लगा चुके हैं. यानी 50 बार 50 से अधिक रन की पारी खेल चुके हैं.

    वनडे वर्ल्ड कप में किया था कमाल का प्रदर्शन

    इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इसमें जेसन रॉय का रोल बेहद अहम था. उन्होंने 8 मैच में 63 की औसत से 443 रन बनाए थे. एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया था. स्ट्राइक रेट 115 का रहा था. यानी वे टीम को टूर्नामेंट में तेज शुरुआत दिला रहे थे. 153 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी. सेमीफाइनल में उन्हाेंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन की शानदार पारी खेली थी.

    टैलेंट को सामने आने का मौका मिल रहा

    इंग्लिश टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन हालांकि जेसन रॉय के चोटिल होने से अधिक परेशान नहीं हैं. उन्हाेंने कहा कि टूर्नामेंट में उतरने से पहले बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर हमारे साथ नहीं थे. लेकिन हमारे सामने प्रतिभ आ रही है. लिमिटेड ओवर क्रिकेट के लिए हमने एक कोर ग्रुप बनाया है. हमें इस ओर ध्यान देने की जरूरत है. मॉर्गन ने कहा कि हम ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करके खुश हूं. हमें पता है कि इसके लिए हमने कितनी मेहनत की है.

    यह भी पढ़ें: T20 world Cup सेमीफाइनल लाइनअप, पाकिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से! इंग्लैंड की टक्कर

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत को मिल गया सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता! अफगानिस्तान का चैंपियन गेंदबाज फिट

    टीम इंडिया से हो सकती है भिड़ंत

    ग्रुप-1 की बात की जाए तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इंग्लैंड पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. ग्रुप-2 से पाकिस्तान की टीम अंतिम-4 में पहुंच चुकी है. उसने अब तक खेले सभी 4 मुकाबले जीते हैं. टीम अंतिम मुकाबले में आज स्कॉटलैंड से भिड़ेगी. इसमें भी उसका जीतना लगभग तय है. यानी टीम टॉप पर रहेगी. एक अन्य मैच में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी. यदि न्यूजीलैंड की टीम यह मुकाबला हार जाती है तो टीम इंडिया के सेमीफाइनल की उम्मीद बढ़ जाएगी. ऐसे में उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से हो सकती है. हालांकि अभी न्यूजीलैंड ही दावेदार है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ecb, Eoin Morgan, ICC, India vs Engalnd, Jason Roy, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर