Home /News /sports /

3 टी20, 112 करोड़ का इनाम, केविन पीटरसन का IND vs PAK मैच का हिसाब-किताब बदलने वाला आइडिया

3 टी20, 112 करोड़ का इनाम, केविन पीटरसन का IND vs PAK मैच का हिसाब-किताब बदलने वाला आइडिया

केविन पीटरसन ने IND vs PAK मैच को लेकर मजेदार आइडिया दिया है. अगर यह अमल में आता है तो भारत-पाकिस्तान मैच का हिसाब-किताब बदल जाएगा. (AP)

केविन पीटरसन ने IND vs PAK मैच को लेकर मजेदार आइडिया दिया है. अगर यह अमल में आता है तो भारत-पाकिस्तान मैच का हिसाब-किताब बदल जाएगा. (AP)

India vs Pakistan T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में रविवार को हुए एक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच की व्यूअरशिप 100 करोड़ से अधिक रही. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर एक नायाब आइडिया दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला गया (IND vs PAK T20 World Cup 2021) और इतिहास बदल गया. पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया. यह विश्व कप में 29 साल में भारत की पाकिस्तान से पहली हार रही. इस मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ट्वीट कर एक नायाब आइडिया दिया. उन्होंने सुझाव दिया कि भारत और पाकिस्तान को हर साल न्यूट्रल वेन्यू पर कम से कम 3 टी20 मुकाबले खेलने चाहिए.

    पीटरसन का यह सुझाव भारत-पाकिस्तान मैच में रिकॉर्ड व्यूअरशिप के बाद आया है. दरअसल, भारत-पाकिस्तान मैच को 100 करोड़ से अधिक दर्शकों ने देखा था. इसके बाद पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान को और ज्यादा मैच खेलने चाहिए. पीटरसन ने लिखा कि एक आइडिया है. भारत को हर साल 5 दिन की अवधि में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूट्रल वेन्यू पर कम से कम 3 टी20 खेलने चाहिए. 15 सदस्यीय स्क्वॉड और विजेता टीम को इनाम के तौर पर 15 मिलियन यूएस डॉलर (करीब 112 करोड़). शहर, देश और ब्रॉडकास्टर्स उस एक हफ्ते के लिए कतार में खड़े हो जाएंगे.

    केविन पीटरसन ने IND vs PAK मैच को लेकर नायाब आइडिया दिया है. (Kevin Pietersen Twitter)

    भारत-पाक के बीच 8 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई
    भारत और पाकिस्तान के तल्ख रिश्तों का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है. दोनों देश सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं. दोनों टीमें पिछली बार 2019 के वनडे विश्व कप में भिड़ीं थीं. तब भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति के चलते बीते 8 साल से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई. पाकिस्तान ने पिछला दौरा 2012-13 में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए किया था.

    T20 World Cup: विराट कोहली ने दर्द देने वाले गेंदबाज को लगाया गले, इरफान पठान ने कही दिल छूने वाली बात

    बाबर-रिजवान के अर्धशतक के बदौलत पाक जीता
    इधर, टी20 विश्व कप में एक दिन पहले हुए मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे. इसके जवाब में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी के बदौलत पाकिस्तान ने 10 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया था. रिजवान ने 79 और पाकिस्तानी कप्तान आजम ने 68 रन की पारी खेली थी. यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने टी20 में भारत को 10 विकेट से हराया. भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा.

    Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Kevin Pietersen, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर