• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENG vs AUS, T20 World Cup: इंग्लैंड की लगातार तीसरी जीत, जोस बटलर के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

ENG vs AUS, T20 World Cup: इंग्लैंड की लगातार तीसरी जीत, जोस बटलर के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

England vs Australia LIVE SCORE, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 26वां मैच खेला गया. जोस बटलर के तूफानी नाबाद 71 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 22 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो 16 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के सामने 126 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने सिर्फ 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • | October 30, 2021, 22:28 IST
    LAST UPDATED 9 MONTHS AGO
    22:28 (IST)

    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 26वां मैच खेला गया. जोस बटलर के तूफानी नाबाद 71 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 22 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो 16 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के सामने 126 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने सिर्फ 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

    22:11 (IST)
    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड को दूसरा झटका डेविड मलान के रूप में लगा. मलान 8 रन के निजी स्कोर पर एश्टन एगर की गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 65 गेंद में सिर्फ 29 रन की जरूरत है.

    22:07 (IST)
    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 25 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्कों की मदद से पचासा जड़ा. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 69 गेंद में सिर्फ 36 रन की जरूरत है.

    21:57 (IST)
    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड को पहला झटका जेसन रॉय के रूप में लगा है. रॉय 22 रन बनाकर एडम जंपा की गेंद पर पगबाधा हो गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए डेविड मलान उतरे हैं.

    21:53 (IST)

    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड को जोस बटलर और जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई है. दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 66 रन जोड़े है. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 84 गेंद में सिर्फ 60 रन की जरूरत है.

    21:50 (IST)
    England vs Australia Live Cricket Score : इंग्लैंड ने 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 48 रन बना लिए हैं. जेसन रॉय 20 और बटलर 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

    21:34 (IST)

    England vs Australia Live Cricket Score : जोश हेजलवुड के पारी के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर जेसन रॉय ने मिड-ऑन दिशा में लगाया चौका. 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने 2 ओवर में 13 रन बना लिए हैं. जेसन रॉय 7 और बटलर 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

    21:30 (IST)

    England vs Australia Live Cricket Score : मिशेल स्टार्क के पारी के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर जड़ा जोस बटलर ने चौका. इसी के साथ उनका खाता भी खुला. टीम ने पहले ओवर में 5 रन बनाए. जेसन रॉय 1 और बटलर 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं. उसे जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य मिला है.

    21:21 (IST)
    ENG vs AUS Live Cricket Score: इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर और जेसन रॉय ओपनिंग करने के लिए उतरे हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला ओवर मिचेल स्टार्क डाल रहे हैं.

    दुबई. England vs Australia LIVE SCORE, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच शनिवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 26वां मैच खेला गया. जोस बटलर के तूफानी नाबाद 71 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 22 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो 16 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के सामने 126 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने सिर्फ 11.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई. कंगारू टीम की तरफ से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा एश्टन एगर ने 20 और मैथ्यू वेड ने 18 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन, क्रिस वोक्स और टायमल मिल्स ने दो-दो जबकि आदिल रशीद व लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया.

    ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन टीम ने गुरुवार को श्रीलंका पर प्रभावशाली जीत दर्ज की. श्रीलंका के खिलाफ मैच में उनके लिए सबसे सकारात्मक बात यह रही कि लंबे समय से संघर्ष कर रहे कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी लय में लौट आई है. आक्रामक अर्धशतक से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड वॉर्नर ने भी माना कि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा.

    ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी के साथ लेग स्पिनर एडम जम्पा अब तक पूरी तरह से उम्मीदों पर खरे उतरे है. उनके लिए इस विभाग में चिंता का एकमात्र कारण ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस का गेंदबाजी प्रदर्शन होगा जिन्होंने गुरुवार को चार ओवर में 51 रन लुटाए. दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ इस मैच में पहुंचेगी. इन दोनों मैचों में टीम को ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया  से हालांकि उन्हें बहुत कठिन चुनौती मिलने की संभावना है.

    इन दोनों मैचों गेंदबाजी का आगाज करने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली प्रभावशाली रहे हैं और उनके नाम टूर्नामेंट में चार विकेट हैं. तेज गेंदबाजी में  टाइमल मिल्स ने प्रभावित किया है और अंतिम ओवरों में शानदार रहे हैं. लेग स्पिनर आदिल राशिद बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके थे, लेकिन उम्मीद है कि वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद वॉर्नर ने कहा कि दूसरी पारी में बहुत ज्यादा ओस नहीं थी लेकिन अब तक ज्यादातर टीमों ने टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करना पसंद किया है.

    इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और टायमल मिल्स.

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, एडम जंपा, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में England vs Australia के बीच मैच किस समय शुरू होगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को शाम 7.30 बजे मुकाबला खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप में England vs Australia के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में England vs Australia के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में England vs Australia के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन