• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • SA vs SL, T20 World Cup: मिलर-रबाडा ने अफ्रीका को 4 विकेट से जीत दिलाई, हसरंगा की हैट्रिक गई बेकार

SA vs SL, T20 World Cup: मिलर-रबाडा ने अफ्रीका को 4 विकेट से जीत दिलाई, हसरंगा की हैट्रिक गई बेकार

South Africa vs Sri lanka LIVE SCORE, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES : टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के 25वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया. शारजाह में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. अफ्रीकी टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेविड मिलर 23 और कगिसो रबाडा 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

  • News18Hindi
  • | October 30, 2021, 19:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    19:06 (IST)

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के 25वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया. शारजाह में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. अफ्रीकी टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेविड मिलर 23 और कगिसो रबाडा 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

    18:52 (IST)
    South Africa vs Sri lanka LIVE SCORE:  लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर श्रीलंका की वापसी करा दी है. दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट गिर चुके हैं. कगिसो रबाडा क्रीज पर उतरे हैं. टीम को जीत के लिए 15 गेंद में 30 रन चाहिए.

    18:49 (IST)
    SA vs SL, T20 World Cup Live Cricket Score: वानिन्दु हसरंगा ने दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया है. हसरंगा की गेंद पर कप्तान तेम्बा बावुमा 46 रन बनाकर पथुम निसांका को कैच दे बैठे. अफ्रीका को जीत के लिए 17 गेंद में 31 रन चाहिए.

    18:36 (IST)
    South Africa vs Sri lanka LIVE SCORE:  लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने एडेन मार्करम को बोल्ड करके दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका दिया है. मार्करम  19 रन बनाकर आउट हुए. अफ्रीका को जीत के लिए अब 30 गेंदों में 47 रन की जरूरत है.

    18:32 (IST)

    SA vs SL, T20 World Cup Live Cricket Score: कप्तान तेम्बा बावुआ और एडेन मार्करम की जोड़ी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को परेशान कर रखा है. दोनों ने सावधानीपूर्वक खेलते चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी कर ली है. अफ्रीका को जीत के लिए अब 36 गेंद में 55 रन चाहिए. बावुमा 31 और मार्करम 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    18:17 (IST)

    SA vs SL, T20 World Cup Live Cricket Score: कप्तान तेम्बा बावुआ और एडेन मार्करम ने चौथे विकेट के लिए अब तक 18 रनों की साझेदारी की है. अफ्रीका को जीत के लिए अब 54 गेंद में 76 रन चाहिए. बावुमा 16 और मार्करम 9 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    शारजाह. South Africa vs Sri lanka LIVE SCORE, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के 25वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया. शारजाह में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. अफ्रीकी टीम ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. डेविड मिलर 23 और कगिसो रबाडा 13 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 142 रन बनाए. टीम की तरफ से पथुम निसांका ने 72 रनों की पारी खेली. उनके अलावा चरित असलांका ने 21 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरिय ने तीन-तीन जबकि एनरिक नॉर्किया ने दो विकेट लिया. दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

    दक्षिण अफ्रीका की टीम में क्विंटन डिकॉक की वापसी हुई है. उन्हें हेनरिक क्लासेन की जगह शामिल किया गया है. श्रीलंका की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दोनों ही टीमों ने अबतक अपने 2-2 मैच खेले हैं और दोनों को 1-1 जीत मिली. दोनों टीमों के प्वॉइंट 2-2 हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट श्रीलंका से ज्यादा है. दक्षिण अफ्रीका का नेट रन रेट +0.179 है, जबकि श्रीलंका का नेट रन रेट -0.416 है. दक्षिण अफ्रीका को पिछले मैच में 8 विकेट से जीत मिली थी. वहीं, श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. डिकॉक की वापसी से दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को मजबूती मिलेगी तथा बाएं हाथ का यह बल्लेबाज स्वयं बड़ी पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद करने की कोशिश करेगा.

    दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने विश्व कप में अब तक 12 और दो रन बनाये हैं और वह फॉर्म में लौटने को बेताब होंगे. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को हालांकि श्रीलंका के स्पिनरों वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्षणा से सतर्क रहना होगा. श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सात विकेट की हार को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी. उसके लिए चरित असलंका की अच्छी फॉर्म सकारात्मक पहलू है.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

    श्रीलंका की प्लेइंग 11: कुसाल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसंका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, दुष्मंत चमीरा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा और लाहिरू कुमारा.

    दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11 : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रासी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किया, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और केशव महाराज.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में South Africa vs Sri Lanka के बीच मैच किस समय शुरू होगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका के बीच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप में South Africa vs Sri Lanka के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका के बीच शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में South Africa vs Sri Lanka के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में South Africa vs Sri Lanka और England vs Australia के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन